×

WhatsApp: जून से बंद हो जाएगी फ्री सर्विस, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपये

Whatsapp Update: WhatsApp यूज़र्स के लिए जरूरी अपडेट सामने हैं। अब जल्द ही वॉट्सऐप अपनी एक फ्री सेवा बंद करने जा रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 Jan 2024 3:50 PM GMT
WhatsApp: जून से बंद हो जाएगी फ्री सर्विस, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपये
X

Whatsapp Update: WhatsApp यूज़र्स के लिए जरूरी अपडेट सामने हैं। अब जल्द ही वॉट्सऐप अपनी एक फ्री सेवा बंद करने जा रहा है। जिसके बाद यूजर्स को अब रूपये देने होंगे। यह जून से लागू होगा। दरअसल व्हाट्सएप से फ्री क्लाउड स्टोरेज सर्विस को बंद कर दिया जाएगा। दरअसल जून में यह सर्विसेज पूरी तरह से बंद हो जाएंगी। ऐसे में अब आप अपने पुराने मैसेज का बैकअप नहीं मिलेगा। आपको अब इसके लिए रुपए चार्ज करने होंगे। फिलहाल यह सर्विस फ्री है लेकिन जून से इसके लिए पैसे देने होंगे।

अभी आप जैसे ही वॉट्सऐप लॉगिन करते हैं, तो आपको आपके पुराने सभी मैसेज का बैकअप आसानी से और बिना कोई रुपए चार्ज किए मिल जाता हैं, लेकिन जून 2024 के बाद ऐसा नहीं हो पाएगा। वॉट्सऐप चैट का बैकअप गूगल ड्राइव चैट बैकअप मिलता था, लेकिन गूगल ने अब इसमें बदलाव कर दिया है। बता दें एंड्रॉइड डिवाइस यूजर्स को 15 जीबी फ्री क्लाउड स्टोरेज बैकअप ही मिलेगा, जिसमें जीमेल, ड्राइव और वॉट्सऐप चैटबैकअप शामिल होगा। लेकिन अगर आप वॉट्सऐप चैट के लिए अधिक स्टोरेज चाहते हैं, तो आपको अब इसके लिए चार्ज देना होगा।


हर महीने देने होंगे 130 रूपये

अगर आप वॉट्सऐप चैटबैक के लिए एक्स्ट्रा स्पेस चाहते हैं, तो आपको चार्ज करना होगा। बता दें 15 जीबी के अलावा अलग से क्लाउड स्टोरेज लेना के लिए रुपए देने होंगे। इसके लिए आपको अब हर माह 130 रुपये चार्ज देना होगा। दरअसल गूगल ने गूगल ड्राइव के लिए अपने नियमों में बदलाव किया है, जो इस साल जून से लागू हो सकते हैं। हालांकि नए नियम के लागू होने से 30 दिन पहले हर एक यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजकर इसकी सूचना दी जाएगी। नए बदलाव को वॉट्सऐप बीटा अपडेट के लिए रोलआउट भी करना शुरू कर दिया गया है। व्हाट्सएप अभी आगे कई और फीचर भी अपडेट करने वाला है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story