×

Whatsapp Group Trick :वॉटसअप ग्रुप में इस सेटिंग की मदद से हर कोई नहीं कर पाएगा आपको ऐड, जानें यह टिप्स

Whatsapp Group Trick : वॉटसअप में ऐसी ट्रिक मौजूद है जिसकी वजह से ग्रुप में कोई आपकी मर्जी के बगैर ऐड नहीं कर सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 25 Sep 2021 2:15 AM GMT
व्हाट्सऐप ग्रुप में हर कोई नहीं कर पाएगा आपको ऐड
X

व्हाट्सऐप ग्रुप (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Whatsapp Group Trick : टेक्नोलॉजी की इस बढ़ती दुनिया में वॉटसएप एक ऐसा माध्यम बन गया है जिसकी मदद से लोगों के कई काम आसानी से हो जाते हैं। वॉटसएप (Whatsapp) के जरिए अब लोग घर बैठे ही अपने दोस्तों से अच्छे से बात कर पा रहे हैं। बिना मिले भी वॉटसएप कॉलिंग (whatsapp calling) के माध्यम से उन्हें देख सकते हैं, मिल सकते हैं। लेकिन यह कहा गया है कि जो जितना फायदेमंद है उसके नुकसान भी उतने हो सकते हैं।

अब लोग पहले के चलते मिलने से ज्यादा वॉटसएप (Whatsapp) पर बात करना ज्यादा पसंद करते हैं। लोग वॉटसएप के जरिए कई ग्रुप बना लेते हैं जिसके जरिए वह आसानी से अपनी बात अपने दोस्त, सगे सम्बन्धी से कर पाते हैं। लेकिन कभी कभी आपके साथ ऐसा हुआ होगा जिनसे बात न करना चाहो वो भी हमें ग्रुप में ऐड कर लेते हैं। कभी - कभी ऐसा होता है जब आप किसी ग्रुप में जुड़ना नहीं चाहते हो लेकिन उसके बाद भी उस ग्रुप में ऐड कर दिया गया हो। ऐसे में एक ऐसी ट्रिक है जिसकी मदद से कोई भी आपको आपकी बिना मर्जी के किसी वॉटसएप ग्रुप (Whatsapp Group) में जोड़ नहीं सकता है।


वॉटसएप ग्रुप में नहीं ऐड होने के अपनाएं यह तरीका


व्हाट्सऐप (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

अब वॉटसएप को लोग काफी ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं जिसकी वजह से कभी - कभी लोगों को कई दिक्क्तों का भी सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं ये आसान सा तरीका जिसकी मदद से किसी ऐसे ग्रुप में ऐड होने से बच सकते हैं जिसमें आप ऐड नहीं होना चाहें।

  • सबसे पहले आप वॉटसएप की सेटिंग पर क्लिक करें।
  • फिर सेटिंग में अकाउंट पर क्लिक करें।
  • अकाउंट में क्लिक करने के बाद ग्रुप में क्लिक करें।
  • ग्रुप में क्लिक करने के बाद तीन ऑप्शन दिखेगा।
  • पहला Everyone, दूसरा My Contact, तीसरा My Contacts Accept ग्रुप दिया गया।
  • इसमें आप अपनी सुविधा को देखते हुए किसी एक को सेलेक्ट कर सकते हैं।

Everyone Group

व्हाट्सऐप के एवरीवन ग्रुप सेलेक्ट करने पर आपको सभी लोग व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड कर सकते हैं फिर चाहे वह आपकी कांटेक्ट लिस्ट में हो या नहीं।

My Contact

आपको बता दें कि अगर आप My Contact लिस्ट को सेलेक्ट करते हैं तो आपकी कांटेक्ट लिस्ट के सभी लोग आपको अपनी लिस्ट में ऐड कर सकते हैं।

My Contacts Accept

अगर यूजर्स My Contacts Accept को सेलेक्ट करते हैं तो जिसके बाद आप ऑन नंबर को सेलेक्ट कर सकते हैं जिनके ग्रुप में आपको ऐड नहीं होना है।


Shraddha

Shraddha

Next Story