×

Whatsapp ला रहा नया फीचर, वीडियो कॉल में दिखेगा आपका अवतार, जानें सब कुछ

Whatsapp New Feature: मेटा के अंतर्गत आने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपना वर्चुअल अवतार दिखा सकेंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 July 2022 11:50 AM GMT
Whats App
X

Whats App। (Social Media)

Whatsapp New Feature: मेटा (Whats App Meta) के अंतर्गत आने वाली इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp अब एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसका इस्तेमाल फिलहाल एप्पल यूजर्स (Apple users) ही कर रहे हैं। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स वीडियो कॉल (User Video Call) के दौरान अपना वर्चुअल अवतार दिखा सकेंगे। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को Whatsapp कर वीडियो कॉल स्क्रीन में एक नया ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपकी जगह आपका कार्टून जैसा अवतार दिखने लगेगा। अवतार को तैयार रखने के लिए अवतार एडिटर भी दिया जाएगा।

WABetaInfo ने बताया कि नए फीचर (Whats App new features) की टेस्टिंग एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर हो रही है। अगर आप एक बीटा यूजर हैं तो आप इसका अनुभव कर सकते हैं। आपको बता दें कि इसी तरह का फीचर एप्पल आईफोन और डिवाइस में पहले से मिलता है। यह वर्चुअल अवतार आपके हंसने पर हंसता है और आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है।

रिपोर्ट में आगे बताया कि यदि हम "Switch to avatar" पर टैप करने की कोशिश करते हैं तो कुछ नहीं होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह फीचर अभी भी डिवेलप हो रहा है। ऐसे में हाल –फिलहाल में वीडियो कॉल में इस विकल्प के आने की उम्मीद करना बेमानी है।

स्टिकर के रूप में भी होगा इस्तेमाल

इस फीचर की खास बात यह है कि अपने अवतार को वाट्सऐप यूजर्स को उनके चैट और ग्रुप में ही स्किटर के रूप में भी भेज पाएंगे। अवतार को तैयार रखने के लिए यूजर्स को अवतार एडिटर भी दिया जाएगा, जहां वह अवतार को कस्टमाइज करके अपने जैसा बना सकेंगे।

इसके अलावा वाट्सऐप आईफोन यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है जिसके जरिए वह चुपचाप किसी ग्रुप से लेफ्ट कर जाएंगे और किसी को पता भी नहीं चलेगा। फिलहाल ग्रुप छोड़ने पर सभी मेंबर को नोटिफिकेशन मिलता है कि इस शख्स ने ग्रुप छोड़ दिया है। मगर नए फीचर के आने के बाद यह नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story