Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप पर आया धमाल मचाने वाला अपडेट, ग्रुप में जुड़ा ये शानदार फीचर

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप जल्द ही एक ग्रुप में 1,024 सदस्यों को जोड़ने की सुविधा देगा।

Vidushi Mishra
Published on: 10 Oct 2022 10:34 AM GMT
whatsapp
X

व्हाट्सएप (फोटो- सोशल मीडिया)

Whatsapp New Feature: सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा चर्चित प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक के बाद एक नए फीचर्स लाता रहता है। इसी वजह से पूरी दुनिया में व्हाट्सएप से सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला सोशल प्लेटफॉर्म है। ऐसे में अब व्हाट्सएप ने ग्रुप मैसेजिंग सिस्टम पर बड़ा परिवर्तन किया है।

जीं हां व्हाट्सऐप में एक ग्रुप पर पहले सिर्फ 256 सदस्यों को जोड़ा जा सकता था, लेकिन अब ग्रुप में सदस्यों को जोड़ने की संख्या बढ़ाकर 512 कर दी गई है। सामने आई नई रिपोर्ट में ये जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप ग्रुप सदस्यों की संख्या एक बार फिर से बढ़ाई जा सकती है जोकि पहले की अपेक्षा दोगुनी हो सकती है।

जीं हां बाकी मैसेजिंग ऐप्स के अपेक्षा व्हाट्सऐप ग्रुप्स में सदस्यों को शामिल करने की संख्या में परिवर्तन किए जा सकते हैं। इस बारे में ये जानकारी मिली है कि व्हाट्सऐप जल्द ही एक ग्रुप में 1,024 सदस्यों को जोड़ने की सुविधा देगा।

फिलहाल नए परिवर्तनों को लेकर परीक्षण जारी है। परीक्षण सफल होने के बाद एक साथ करीब 1000 लोगों तक संदेश पहुंचाया जा सकेगा। जोकि व्हाट्सऐप का कहीं ज्यादा एडवांस फीचर होगा।

व्हाट्सऐप बीटा वर्जन रिलेशन

व्हाट्सऐप अपडेट्स के बारे में की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo के अनुसार, मेटा की ओनरशिप वाली ऐप मौजूदा 512 प्रतिभागियों की ग्रुप लिमिट्स में परिवर्तन करने का परीक्षण कर रही है। जिसके तहत अब व्हाट्सऐप पर एडमिन्स को एक ग्रुप में 1,024 तक सदस्यों को शामिल करने का ऑप्शन दिया जा रहा है।

नहीं ले सकते इसका स्क्रीनशॉट

व्हाट्सएप ने बेहतर प्राइवेसी यानी निजता अपने यूजर्स को देते हुए व्यू वन्स फीचर में परिवर्तन किया है। जिसके तहत अब तक व्यू वन्स फीचर के साथ भेजे गए फोटोज या वीडियोज के स्क्रीनशॉट्स लिए जा सकते थे। लेकिन अब व्हाट्सएप यूजर्स किसी व्यू वन्स मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते। क्योंकि अब ये विकल्प मिलना बंद हो गया है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story