×

Whatsapp ला रहा है शानदार फीचर, पासवर्ड जानने के बाद भी कोई नहीं पढ़ पाएगा आपका Message

WhatsApp Feature: WhatsApp यूजर्स की प्राइवेसी को सिक्योर करने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यूजर्स को अपने सीक्रेट चैट को प्राइवेट रखने के लिए प्राइवेसी मिल जाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 11 Feb 2024 4:02 PM GMT
Whatsapp ला रहा है शानदार फीचर, पासवर्ड जानने के बाद भी कोई नहीं पढ़ पाएगा आपका Message
X

WhatsApp Feature: व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब हाल ही में व्हाट्सएप पर्सनल मैसेज को सिक्योर करने के लिए फीचर पेश करने की तैयारी में हैं। दरअसल सोशल मीडिया और इंटरनेट की इस दुनिया में यूजर्स को सबसे ज्यादा डर अपनी प्राइवेसी को लेकर होता है। वहीं अब व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। हालांकि, Whatsapp ने पहले से ही यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कुछ खास फीचर्स पेश कर रखे हैं। लेकिन अब यूजर्स की प्राइवेसी को और ज्यादा सिक्योर करने के लिए कंपनी अपने उन फीचर्स में एक और फीचर लाने की तैयारी में है।

WhatsApp जल्द पेश करेगा एक और नया फीचर

दरअसल यूजर्स अपनी प्राइवेसी के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते। ऐसे में व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स की Privacy का ध्यान रखता है। बता दें व्हाट्सऐप में चैट लॉक नाम का एक फीचर उपलब्ध है, जो व्हाट्सऐप चैट को लॉक करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस फीचर के जरिए किसी अन्य इंसान को भी आपके फोन का पासवर्ड पता है तब भी वह आपका व्हाट्सऐप नहीं खोल पाएगा। इसके लिए आपको अपने फोन में चैट लॉक की सेटिंग को हमेशा एक्टिवेट रखना होगा।


अब वहीं व्हाट्सऐप ने इस सेटिंग को मोबाइल डिवाइस के साथ-साथ व्हाट्सऐप लिंक्ड डिवाइस में भी उपलब्ध कराया है। बता दें अभी तक चैट लॉक फीचर का इस्तेमाल यूजर्स के प्राइमरी व्हाट्सऐप डिवाइस पर किया जाता था। अब यूजर्स अपने प्राइमरी व्हाट्सऐप डिवाइस के साथ-साथ अपने दूसरे डिवाइस यानी लैपटॉप या टैबलेट में भी व्हाट्सऐप अकाउंट पर चैट लॉक लगा सकते हैं। इसके लिए चैट लॉक को ऑन रखना होगा। यानी अब यूजर्स अपने मेन व्हाट्सऐप डिवाइस में चैट लॉक लगाएंगे तो उनके सभी डिवाइस में चल रहे उस व्हाट्सऐप अकाउंट पर भी खुद ही चैट लॉक लग जाएगा। दरअसल अभी तक यूजर्स अपने मेन डिवाइस में तो चैट लॉक लगा देते थे, लेकिन फिर भी उन्हें अपने अन्य डिवाइस के जरिए व्हाट्सऐप प्राइवेसी लीक होने का डर बना रहता था, जो अब नहीं होगा। इस फीचर के जरिए उनके सभी डिवाइस पर लॉक लग जाएंगे। बता दें इस फीचर का बीटा वर्जन एंड्रॉयड डिवाइस के लिए भी लागू कर दिया गया है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story