×

WhatsApp New Features: 2023 में लॉन्च होंगे व्हाट्सएप के जबरदस्त फीचर्स, अब एक साथ शेयर कर सकेंगे 100 मीडिया फाइल्स

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप इस साल कुछ नए फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी पहले से ही बीटा यूजर्स पर इनमें से कुछ फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इन्हें सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 10 Feb 2023 2:54 AM GMT
WhatsApp New Features
X

WhatsApp New Features(photo-social media)

WhatsApp New Features: व्हाट्सएप इस साल कुछ नए फीचर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी पहले से ही बीटा यूजर्स पर इनमें से कुछ फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इन्हें सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। व्हाट्सएप की नई सुविधाओं की 2023 सूची में डेस्कटॉप ऐप के लिए स्क्रीन लॉक, एक बार टेक्स्ट देखने, साथी मोड, iOS पर वीडियो कॉल के लिए PiP और बहुत कुछ शामिल होने की संभावना है। इस लेख में, हमने 2023 में लॉन्च या लॉन्च होने की उम्मीद वाले नए व्हाट्सएप फीचर की एक सूची तैयार की है।

एक बार टेक्स्ट देखें

जैसा कि नाम से पता चलता है, एक बार देखें उपयोगकर्ताओं को एक टेक्स्ट-आधारित संदेश भेजने की अनुमति देगा जो प्राप्तकर्ता द्वारा खोलने और पढ़ने पर स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा। जब आप चाहते हैं कि दूसरी तरफ की पार्टी कोई गोपनीय और निजी जानकारी स्टोर न करे तो यह सुविधा वास्तव में आपके काम आ सकती है। इसे एक बार देखें फोटो फीचर के टेक्स्ट विकल्प के रूप में देखें जो कि व्हाट्सएप कुछ समय से स्पोर्ट कर रहा है।

आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता कुछ महीनों से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में वीडियो कॉल का आनंद ले रहे हैं। वही कार्यक्षमता जल्द ही iPhones में आ सकती है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल को एक छोटे इंटरफ़ेस में छोटा करते हुए अन्य ऐप्स के माध्यम से ब्राउज़ करने की अनुमति देगा जिसे खींचकर स्क्रीन पर कहीं भी रखा जा सकता है। वीडियो कॉल के लिए PiP के साथ यूजर्स आसानी से मल्टीटास्क कर सकेंगे।

पिन किए गए संदेश

व्हाट्सएप पर जल्द ही संदेश पिन करना एक चीज हो सकती है। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता चैट या समूह में शीर्ष पर किसी भी महत्वपूर्ण संदेश को पिन करने में सक्षम होंगे, जो चैट के अन्य सदस्यों को पूरी चैट को स्क्रॉल किए बिना विशेष संदेश देखने की अनुमति देगा। पिन किए गए संदेश किसी आगामी ईवेंट, अलर्ट को पिन करने या समूह चैट में किसी चीज़ के बारे में सूचित करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

100 मीडिया फाइल्स तक करें शेयर

व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को एक साथ 100 मीडिया फाइल्स तक भेजने की सुविधा दे सकता है। वर्तमान सीमा केवल 30 फाइलों तक सीमित होने के साथ, यह परिवर्तन उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो रोजाना ढेर सारी तस्वीरें साझा करने के लिए व्हाट्सएप पर निर्भर हैं। यह सुविधा वर्तमान में बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों में जल्द ही स्थिर निर्माण के लिए अपना रास्ता बना सकती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story