×

WhatsApp ChatGPT Feature: व्हाट्सएप ने लॉन्च किया ChatGPT फीचर, मिलेंगे एक बार में सभी सवालों के जवाब

WhatsApp ChatGPT Feature: व्हाट्सएप में हर समय तरह-तरह के अपडेट आते रहते हैं, जो यूजर्स का काम आसान बनाते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 25 Nov 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2023 4:00 AM GMT)
WhatsApp ChatGPT Feature
X

WhatsApp ChatGPT Feature(Photo-social media) 

WhatsApp ChatGPT Feature: व्हाट्सएप में हर समय तरह-तरह के अपडेट आते रहते हैं, जो यूजर्स का काम आसान बनाते हैं। अभी एआई असिस्टेंट अभी केवल यूएस में उपलब्ध है परन्तु ऐसा लगता है कि मेटा इसे जल्द ही बाकी सभी के लिए लाएगा। इस नए फीचर्स में लेटेस्ट एआई असिस्टेंट है, साथ ही इसमें आप किसी भी तरह के सवाल पूछ सकते है। चलिए इसकी सभी जानकारी पर नजर डालते हैं।

व्हाट्सएप एआई असिस्टेंट

एआई असिस्टेंट स्नैपचैट के 'माई एआई' के समान है जो आपको बॉट के साथ बातचीत करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप पर, यह सुविधा भी उसी तरह काम करती है। नया फीचर एंड्रॉइड 2.23.24.26 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ उपलब्ध है जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। व्हाट्सएप ने 'नए चैट' बटन के ठीक ऊपर एक नया शॉर्टकट बटन जोड़ा है। अगर आप इस पर टैप करेंगे तो एआई असिस्टेंट के साथ आपकी चैट खुल जाएगी। इस तरह आप अपनी AI चैट को बिना खोजे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। एआई चैटबॉट में आपको सभी सवालों के जवाब मिलेंगे, ब्रिंग इमेज क्रिएटर फीचर मिलेगा जो आपकी इमेज को किसी भी तरह एडिट कर सकता है। मेटा के AI चैटबॉट को बेहतर बनाने का काम करता है।

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के लिए मेटा एआई चैटबॉट

ऐसा लगता है कि मेटा अपने एआई कार्य पर विशेष रूप से इसे व्यापक रूप से उपलब्ध कराने पर जोर दे रहा है। इसने हाल ही में इंस्टाग्राम के लिए एआई-संचालित इमेज और वीडियो एडिट टूल की घोषणा की। यह सुविधा अभी बीटा में है इसलिए हर किसी के पास इसकी पहुंच नहीं होगी। यदि आप व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम पर हैं, तो आप लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। यह पहले से ही बीटा पर है, हम उम्मीद करते हैं कि व्हाट्सएप जल्द ही इसे बाकी सभी के लिए भी जारी करेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story