×

Campanian Mode Feature: इस फीचर के जरिए एक साथ दो डिवाइस में WhatsApp यूज कर सकेंगे आप, जानिए कैसे

WhatsApp Campanian Mode Feature : सोशल मैसेजिंग एप्स व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कैम्पैनियन मोड फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर एक साथ दो डिवाइस में व्हाट्सएप यूज कर सकेगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet KumarPublished By Rakesh Mishra
Published on: 9 May 2022 9:58 AM GMT
WhatsApp New Feature
X

WhatsApp New Feature (Image Credit : Social Media)

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक बेहतरीन फीचर जल्दी ला सकता है। इस नए फीचर में यूजर्स को एक साथ दो डिवाइस में एक ही व्हाट्सएप (WhatsApp) यूज करने का मौका मिलेगा। व्हाट्सएप कैम्पैनियन मोड (WhatsApp Campanian Mode Feature) को लेकर फिलहाल काम कर रहा है। टीचर के आने के बाद व्हाट्सएप यूजर फेसबुक यूजर की तरह ही 1 साथ 2 डिवाइसों में अपना अकाउंट एक्सेस कर सकेगा। इस फीचर के जरिये यूज़र अपने मेन डिवाइस को किसी दूसरे फोन को प्राइमरी डिवाइस के जरिये जोड़ सकते हैं।

रिपोर्ट में कही गई ये बात

व्हाट्सएप फीचर से जुड़े रिपोर्ट में बताया गया की कंपनी इस वक्त जिस कैम्पैनियन मोड फीचर (Campanian Mode Feature) पर काम कर रही है। उसके जरिए व्हाट्सएप यूजर एक ही समय में दो अलग-अलग डिवाइसों में व्हाट्सएप का उपयोग कर सकता है। इसके लिए यूजर को अपने प्राइमरी अकाउंट को एक सेकेंडरी डिवाइस के जरिए जोड़ना होगा। बता दें इस फीचर को लेकर व्हाट्सएप की ओर से अप्रैल महीने में ही ऐलान किया गया था। हालांकि धीरे-धीरे अब कंपनी की ओर से इस फीचर के बारे में पूरी जानकारी रिलीज की जा रही है।

व्हाट्सएप में पहले से मौजूद है मल्टी डिवाइस फीचर

गौरतलब है कि व्हाट्सएप जिस तरह के multi-device फीचर को लेकर काम कर रहा है वह फीचर पहले से ही व्हाट्सएप में मौजूद है। इस फीचर के जरिए यूजर्स व्हाट्सएप को एक साथ 2 डिवाइसों में उपयोग कर सकता है। हालांकि यह फीचर व्हाट्सएप वेब के जरिए ही यूज किया जा सकता है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story