×

Whatsapp New Feature: व्हॉट्सएप के नए फीचर से आसान होगी यूजर्स की जिंदगी, जल्द होगा ये बड़ा बदलाव

Whatsapp New Feature: एक बार फिर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप नए और इंटरेस्टिंग फीचर्स पर काम करने में जुटी हुई है। व्हाट्सएप में जो नया फीचर स्पॉट किया गया है, वह वॉयस नोट्स को लेकर है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Jan 2022 5:16 AM GMT
Whatsapp New Feature: व्हॉट्सएप के नए फीचर से आसान होगी यूजर्स की जिंदगी, जल्द होगा ये बड़ा बदलाव
X

व्हॉट्सएप (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Whatsapp New Feature: भले दी देश में बीते महीने व्हॉट्सएप की नई पॉलिसी (WhatsApp New Privacy Policy) को लेकर काफी विवाद देखने को मिला, लेकिन अब भी भारत में मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (Whatsapp) धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही कंपनी की ओर से यूजर्स को तमाम तरह की सुविधाएं देने के लिए अक्सर व्हाट्सएप में नए फीचर्स (Whatsapp New Features) एड किए जाते हैं। इसी क्रम में एक बार फिर कंपनी नए और इंटरेस्टिंग फीचर्स (Whatsapp Interesting Features) पर काम करने में जुटी हुई है।

व्हाट्सएप (Whatsapp) में जो नया फीचर स्पॉट किया गया है, वह वॉयस नोट्स को लेकर है। जल्द ही इस मैसेजिंग ऐप के यूजर्स का वॉयस नोट (Whatsapp Voice Notes) को लेकर एक्सपीरियंस बदलने वाला है। यह फीचर जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। इस वॉयस नोट फीचर से यूजर्स चैट विंडो बंद होने के बाद भी वॉयस नोट्स को सुन सकेंगे। जी हां, अगर आपका चैट विंडो बंद भी हो जाता है, फिर भी आप एप पर आए वॉयस नोट्स को सुन सकेंगे। जबकि अब तक ऐसा होता है कि चैट विंडो के बंद होते ही वॉयस नोट भी बंद हो जाता है।

व्हॉट्सएप वॉयस नोट (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या मिलेगी यूजर्स को सुविधा?

माना जा रहा है कि व्हाट्सएप इस अपडेट (Whatsapp Voice Notes Updates) को जल्द ला सकता है। इसे लेकर Wabetainfo ने रिपोर्ट किया है, जिसके मुताबिक, व्हाट्सएप पर जल्द एक नया फीचर आ सकता है। जिसे पहले iOS बीटा वर्जन में देखा गया था, फिर एंड्रॉयड बीटा अपडेट में भी यह फीचर देखा गया। अब एक बार फिर से इस फीचर को स्पॉट किया गया है। Wabetainfo ने इसके स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं। स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक, अगर आप चैट विंडो को बंद कर देते हैं और दूसरे विंडो पर हैं फिर भी वॉयस नोट को सुन सकेंगे।

ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है और मैसेजिंग ऐप की ओर से इस अपडेट को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। अगर यह फीचर आ जाता है तो यूजर्स को काफी ज्यादा आसानी हो सकती है। क्योंकि बार बार वॉयस नोट सुनने के लिए चैट विंडो को ओपन करने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही वॉयस नोट सुनते-सुनते दूसरे चैट विंडो को भी एक्सेस कर सकेंगे। अब यह फीचर इस्तेमाल के लिए कब उपलब्ध होता है यह देखना होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story