WhatsApp लाया शानदार फीचर,अब यूजर्स को मिलेगा फोटो से जुड़ी खास सुविधा

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में whatsapp ने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लाया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 July 2024 6:10 AM GMT (Updated on: 6 July 2024 8:00 AM GMT)
WhatsApp Feature
X

WhatsApp Feature 

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में whatsapp ने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया फीचर लाया है। ये फीचर फोटो से जुड़ा हुआ है। इस फीचर के आने से यूजर्स को बड़ी सुविधा मिलेगी। तो ऐसे में आइए जानते हैं Whatsapp के नए फीचर के बारे में विस्तार से:

Whatsapp लाया फोटो से जुड़ा शानदार फीचर

WhatsApp ने हाल ही में एक नया AI फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी फोटो को AI से बदल सकते हैं। इस फीचर को WhatsApp के बीटा वर्जन 2.24.14.7 के लिए पेश किया गया है। WABetaInfo ने इसकी जानकारी देते हुए कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अपनी फोटो को क्लिक कर उसे AI के जरिए अलग-अलग तरह से डिजाइन कर सकते हैं। ऐसे में अब यूजर्स को उनकी AI जेनरेटेड फोटोज मिल जाएगी।


इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को फोटो का एक सेट लेना होगा। फिर ये सेटअप फोटोज Meta AI को चेकिंग के लिए भेजी जाएंगी, जिसके बाद फिर AI इन तस्वीरों का इस्तेमाल कर नई AI फोटोज़ तैयार कर सकती है। ऐसे में ध्यान रखें कि, Meta AI सेटिंग्स से अपनी सेटअप फोटो को हटा सकते हैं। एक बार सेटअप फोटो लेने के बाद फिर यूजर्स जो है Meta AI कन्वर्सेशन में “Imagine Me” टाइप कर अपनी AI फोटो तैयार कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp Meta AI Llama मॉडल चुनने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा था। जिसकी मदद से यूजर्स अपने AI इंटरैक्शन के लिए अलग-अलग Llama मॉडल के बीच से सेलेक्ट कर सकता है। ये फीचर अभी बीटा वर्जन में है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा सकता है।

दरअसल Meta ने हाल ही में अनाउंस किया था कि, भारत में WhatsApp, Facebook, Messenger, Instagram और Meta.ai पर अपने AI असिस्टेंस को यूजर्स एक्सेस किया जा सकता है। ऐसे में अब लाखों यूजर्स इन प्लेटफार्म्स पर Meta AI का इस्तेमाल कर कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं और किसी भी टॉपिक की जानकारी भी ले सकते हैं।
Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story