×

Whatsapp Video Feature: अब व्हाट्सऐप स्टेट्स पर लगा सकेंगे पूरे एक मिनट का लंबा वीडियो, कम्पनी ने इसकी टाइमिंग में किया इजाफा

Whatsapp Video Feature: अब यूजर्स एक मिनट लंबे वीडियो को स्टेट्स के तौर पर लगा सकते हैं। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 20 March 2024 1:40 PM GMT
Whatsapp New Feature
X

Whatsapp New Feature

Whatsapp Video Feature: व्हाट्सऐप कम्पनी अपने यूजर्स को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। यही वजह है कि लगातार अपने यूजर्स के लिए एक के बाद एक शानदार फीचर्स को अपने लाइनअप में शामिल कर उन्हें रोल आऊट कर रही है। इसी कड़ी में हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए स्टेटस पर वीडियो टाइमिंग में इजाफा करने जा रही है। यानी अब यूजर्स एक मिनट लंबे वीडियो को स्टेट्स के तौर पर लगा सकते हैं।

इस व्हाट्सऐप फीचर से यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

स्मार्टफोन अब यूजर्स के बीच कॉल सुविधा दे कहीं ज्यादा फोटो विडियो और चैट के लिए पॉपुलर हो रहें हैं। इन सारे ऐप में सबसे ज्यादा इस्तेमाल यूजर्स व्हाट्सऐप का कर रहें हैं। यही वजह है कि लगातार नए - नए फीचर को अपडेट कर रही है। जिसके तहत अभी तक यूजर्स व्हाट्सऐप स्टेट्स पर तस्वीरों को शेयर करने के साथ अपने पसंदीदा वीडियो को भी यहां पर अपलोड कर सकते थे। जिसकी समय सीमा कम्पनी ने अभी तक सिर्फ 30 सेकंड निर्धारित की थी। वहीं अब यूजर्स को इसकी समय सीमा में काफी छूट मिली है। जिसके तहत अब यूजर्स पूरी एक घंटे की वीडियो अपलोड कर सकते हैं। अब कंपनी 30 सेकंड को लेकर बढ़ाकर 1 मिनट करने वाली है।हालांकि कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है।


जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। कम्पनी ने प्रतिक्रिया जानने के लिए अभी यह सुविधा शुरुवाती दौर में कुछ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई है। लेकिन कंपनी धीरे-धीरे इसे अपने सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करेगी। दरअसल, यूजर्स लंबे समय से व्हाट्सऐप से स्टेट्स में वीडियो की टाइमिंग बढ़ाने की डिमांड कर रहें हैं। वहीं अन्य खास फीचर्स के तहत मेटा के स्वामित्व वाली मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को चैटिंग के साथ-साथ यूपीआइ के साथ ऑनलाइन भुगतान की सुविधा उपलब्ध थी।अपडेट के बाद अब यूजर्स को UPI कोड को स्कैन करने की सुविधा चैट लिस्ट पर उपलब्ध मिल जाएगी। अब चैट लिस्ट के ऊपर एक स्कैनर उपलब्ध मिलेगा। इसके अलावा एक अन्य फीचर में कंपनी 3 से ज्यादा चैट को पिन करने का विकल्प देगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story