×

WhatsApp में शामिल होने जा रहे कई खास फीचर, बदल सकेंगे व्हाट्सऐप का रंग और थीम

WhatsApp New Features 2024: व्हाट्सऐप का उतना ही बैकअप यूजर्स को मुफ्त मिलेगा, जितना उनके गूगल ड्राइव में स्पेस उपलब्ध होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 24 Jan 2024 12:41 PM GMT
WhatsApp New Features 2024
X

WhatsApp New Features 2024

WhatsApp New Features 2024: व्हाट्सऐप पर अब आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकेंगे। जिसके तहत 2024 में मेटा अपने मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप में कई अपडेट्स को पेश करने जा रही है। उनमें से एक कलर बदलने वाले अपडेट के तहत अब आप व्हाट्सऐप का रंग और थीम को भी अपनी पसंद के अनुरूप बदल सकेंगे। व्हाट्सऐप की 2024 में और भी कई बड़े बदलाव करने की पूरी तैयारी है। मिली जानकारियों के अनुरूप व्हाट्सऐप यूज़र्स को इस प्लेटफार्म पर चैट का अनलिमिटेड बैकअप मुफ्त में नहीं मिलेगा, जो अभी तक गूगल ड्राइव के जरिए बिना कोई कीमत दिए ही उपलब्ध मिल रहा है।अब व्हाट्सऐप द्वारा बनाए जा रहे नए नियम के बाद गूगल ड्राइव में मुफ्त मिलने वाली15GB स्टोरेज में ही व्हाट्सऐप का चैट बैकअप भी शामिल होगा।

एक बार गूगल ड्राइव का मुफ्त स्पेस खत्म होने पर गूगल वन से स्टोरेज को पाने के लिए कीमत अदा कर खरीदना पड़ेगा। उसके बाद ही आपको व्हाट्सऐप का बैकअप मिल सकेगा। व्हाट्सऐप का उतना ही बैकअप यूजर्स को मुफ्त मिलेगा, जितना उनके गूगल ड्राइव में स्पेस उपलब्ध होगा।

व्हाट्सऐप में मिलेंगे ये नए कलर ऑप्शन

मिली जानकारियों के अनुरूप व्हाट्सऐप बबल कलर चेंज फीचर को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स को पर्सनलाइज़्ड एक्सपीरियंस की सुविधा मिलेगी। जिसके बाद यूजर्स अपने मन के हिसाब से व्हाट्सऐप चैट के दौरान रंगों का इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि, व्हाट्सऐप अभी अपने इन सभी फीचर्स पर काम कर रहा है.।व्हाट्सऐप के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार इस फीचर को आईओएस के व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न 24.1.10.70 में देखा गया है। जिसमें यूजर्स को 5 रंगों के विकल्प के साथ यूजर्स अपने मूड के हिसाब से व्हाट्सऐप का रंग और थीम बदल सकेंगे। इस फीचर के जरिए यूजर्स को ग्रीन, ब्लू, वाइट, कोरल, और पर्पल कलर में अपने व्हाट्सऐप को बदलने के लिए चुनाव की सुविधा मिलेगी। ऐसे में नया कलर और थीम यूजर्स को रोमांचक अनुभव प्रदान करने का काम कर सकता है।

Admin 2

Admin 2

Next Story