TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

WhatsApp ला रहा है शानदार फिचर, सीधे दूसरे ऐप्स पर कर सकेंगे व्हाट्सएप से Message

WhatsApp Features: व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए अपडेट्स जारी करता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सएप नया फीचर अपडेट करने वाला है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Jan 2024 2:38 PM GMT
WhatsApp ला रहा है शानदार फिचर, सीधे दूसरे ऐप्स पर कर सकेंगे व्हाट्सएप से Message
X

WhatsApp Features: व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए अपडेट्स जारी करता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सएप नया फीचर अपडेट करने वाला है। जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। दरअसल व्हाट्सएप के जरिए आप मैसेज भेजने से लेकर मनी ट्रांफर जैसे कई काम आसानी से कर सकते हैं। यहां तक कि चैट बॉट का इस्तेमाल कर ट्रैन की टिकट भी बुक कर सकते हैं। लेकिन अब WhatsApp से ही सीधे किसी भी प्लेटफार्म जैसे टेलीग्राम, सिग्नल या किसी अन्य प्लेटफार्म पर मैसेज कर सकेंगे।


किसी भी प्लेटफॉर्म पर करें डायरेक्ट मैसेज

बता दें व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर आपको जल्द ही थर्ड पार्टी चैट का फीचर मिल सकता है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो कंपनी यह फीचर यूरोपीय संघ के डिजिटल बाजार अधिनियम (डीएमए) द्वारा निर्धारित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ला रही है। इस फीचर से बड़ी टेक कंपनियों को एक दूसरे के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी। खासकर यह फीचर टेलीग्राम या सिग्नल जैसे एप्लिकेशन वाले यूजर्स के लिए व्हाट्सएप यूजर्स को मैसेज भेजने की सुविधा देगा, जिससे सेंडर के पास टेलीग्राम अकाउंट होने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी और व्हाट्सएप पर ही टेलीग्राम के मैसेज भी देख पाएगा।

हालांकि, यह फीचर पहली बार पिछले साल स्पॉट किया गया था, और अब इसे iOS वर्जन 24.2.10.72 पर लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा में भी देखा गया है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक ही इस फीचर की जानकारी सामने आई है। अब ऐसे में व्हाट्सएप का नया फीचर किसी भी थर्ड पार्टी चैट को सीधे आपके व्हाट्सएप चैट पर ही दिखाएगा। आप चाहें तो इस फीचर को मैन्युअल तौर पर कंट्रोल कर सकते हैं और चाहें तो इसे बंद भी कर सकते हैं। हालांकि, फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि कंपनी कब तक इस फीचर को पेश करेगी, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर हमें मार्च 2024 तक देखने को मिल सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story