×

WhatsApp ला रहा है शानदार फिचर, अब कुछ इस तरह दिखेगा व्हाट्सऐप Channels

WhatsApp Feature: WhatsApp में पिछले साल चैनल फीचर जुड़ा था। अब कंपनी इसमें एक और नया फीचर देने जा रही है, जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 15 Feb 2024 5:01 PM GMT
WhatsApp ला रहा है शानदार फिचर, अब कुछ इस तरह दिखेगा व्हाट्सऐप Channels
X

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अक्सर अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए नए फीचर्स को पेश करता रहता है। अब एक बार फिर कंपनी व्हाट्सऐप चैनल्स को लेकर बदलाव करने की तैयारी में है। जिससे यूजर्स को और ज्यादा बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। जल्द ही Whatsapp नया फीचर पेश करेगा।

भारत में करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग Whatsapp का इस्तेमाल करते हैं। सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि वीडियो कॉलिंग और पेमेंट्स जैसे काम भी वॉट्सऐप के जरिए ही किए जाते हैं। ऐसे में कंपनी भी अपने प्लेटफॉर्म को अट्रैक्टिव बनाए रखने के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। पिछले साल WhatsApp में चैनल फीचर जुड़ा था। अब कंपनी भी इसमें एक नया फीचर देने जा रही है। इस नए फीचर से यूजर्स को काफी फायदा मिलेगा।

बदल जाएगा व्हाट्सऐप चैनल का रूप

दरअसल व्हाट्सऐप लगातार समय समय पर पुराने फीचर्स को अपडेट या नए फीचर्स को रोलआउट करता रहता है। Whatsapp अब एक बार फिर चैनल को लेकर भी नया फीचर पेश करेगा। जिसके बाद चैनल का रूप बदल जाएगा। बता दें WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सऐप ने अपने चैनल को अपडेट करना शुरू कर दिया है। व्हाट्सऐप चैनल का एक नया रूप रोलआउट भी किया जा रहा है, जो पुराने डिजाइन से बहुत अलग होगा। साथ ही व्हाट्सऐप चैनल को पिन करने वाला फीचर भी रोलआउट होना शुरू हो गया है। अभी तक यूजर्स व्हाट्सऐप में अपने पसंदीदा चैट को पिन कर सकते थे, लेकिन अब यह सुविधा चैनल में भी मिलेगा।


बता दें व्हाट्सऐप ने अपने चैनल को भी पिन करने वाले फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। दरअसल कंपनी ने अभी तक अपने इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन के कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए रोलआउट किया था, लेकिन अब यह फीचर आम यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। WhatsApp यूजर्स को इससे बड़ा फायदा मिलेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story