×

WhatsApp के तीन नए फीचर्स, एक बार देखने के बाद डिलीट हो जाएंगे Video और Photo

WhatsApp new Features: वॉट्सऐप तीन नए फीचर्स को जल्द यूजर के लिए उपलब्ध कराने जा रहा है । अभी कई फीचर्स की अभी टेस्टिंग की जा रही है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 12 July 2021 11:18 AM GMT
whatsapp new features
X

वॉट्सऐप (सांकेतिक फोटो : सोशल मीडिया )

WhatsApp new Features: WhatsApp नें अपने फीचर्स में कई बदलाव किए हैं । इसी क्रम में WhatsApp तीन नए फीचर्स को जल्द यूजर के लिए उपलब्ध कराने जा रहा है । अभी कई फीचर्स की अभी टेस्टिंग की जा रही है । इस नए फीचर्स में यूजर को फोटो क्वालिटी, लिंक प्रीव्यू, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ व्यू वन्स (View Once) जैसे ज़बरदस्त फीचर जल्द मिलने वाले हैं ।

आपको बता दें, WhatsApp ऐसे कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है, जिससे आपको उसे यूज़ करने में आसानी होगी और इसकी सिक्योरिटी भी बनी रहेगी । जल्द एंड्रायड और iOS में ये फीचर्स देखा जा सकेंगे । टेस्टिंग पूरी होने के बाद ये फीचर्स आपके फोन में दिखने लगेगा । चलिए जानते हैं इन नए फीचर्स के बारे में ।

In-App नोटिफिकेशन

In-App नोटिफिकेशन को और बेहतर बनाने को कोशिश जारी है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट की माने तो IOS 2.21.140.9 के लिए WhatsApp बीटा नोटिफिकेशन बैनर, वीडियो, फोटो, GIF और स्टिकर्स को बेहतर बनाएगा । चैट प्रीव्यू देखने के लिए यूजर इन-ऐप नोटिफिकेशन को यूज़ कर अच्छे से इस्तेमाल कर सकेगा ।

व्यू वन्स फीचर

बिटा ऐप के लिए व्यू वन्स फीचर शुरू कर दिया गया है । इस फीचर में भेजे गए फोटो या वीडियो को दूसरा यूजर एक बार ही देख आयेगा । उसके देखने के बाद वो खुद डिलीट हो जाएगा । लेकिन फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट जरूर ले सकते है, उसे ब्लॉक नहीं किया गया ।

वॉइस वेवफॉर्म

WhatsAppअभी वॉयस वेवफॉर्म पर काम कर रहा है । जल्द ही इसकी भी टेस्टिंग की जाएगी । जिसके बाद यूजर को वॉयस मैसेज सुनने पर प्रोग्रेस बार नहीं वॉयस वेव फॉर्म दिखाई देगा । फिलहाल इसे सिर्फ iOS के लिए तैयार किया जा रहा है । इसका काम लास्ट स्टेज पर चल रहा है। जिसके बाद कुछ दिनों में ही इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाना है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story