×

WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप पर जल्द कर सकेंगे एचडी क्वालिटी में वीडियो सेंड, यहां जाने पूरी जानकारी

WhatsApp HD Quality Videos: इस महीने की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए एचडी फोटो भेजने की क्षमता शुरू की थी। यह एक बड़ा अपग्रेड था क्योंकि व्हाट्सएप डेटा और स्टोरेज को बचाने के लिए इमेज क्वालिटी को कंप्रेस करता है।

Anjali Soni
Published on: 2 July 2023 5:49 AM GMT
WhatsApp New Features: अब व्हाट्सएप पर जल्द कर सकेंगे एचडी क्वालिटी में वीडियो सेंड, यहां जाने पूरी जानकारी
X
WhatsApp HD Quality Videos(photo-social media)

WhatsApp HD Quality Videos: इस महीने की शुरुआत में, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए एचडी फोटो भेजने की क्षमता शुरू की थी। यह एक बड़ा अपग्रेड था क्योंकि व्हाट्सएप डेटा और स्टोरेज को बचाने के लिए इमेज क्वालिटी को कंप्रेस करता है। व्हाट्सएप अब एचडी वीडियो भेजने की क्षमता का भी परीक्षण कर रहा है। यह सुविधा अभी बीटा में है और Android पर चुनिंदा उपयोगकर्ता इसे आज़मा सकते हैं।

यहां जाने कैसे भेज सकेंगे व्हाट्सएप पर एचडी क्वालिटी में वीडियो

WABetaInfo के अनुसार, एचडी तस्वीरें भेजने की तरह, यह सुविधा भी ऐप के ड्राइंग एडिटर में एक 'एचडी' बटन जोड़ती है। तो इससे पहले कि आप भेजें बटन दबाएं, आपको बॉक्स के शीर्ष पर एक नया एचडी बटन दिखाई देगा। जब आप इस पर टैप करेंगे तो आपको दो वीडियो क्वालिटी विकल्प दिखाई देंगे जहां एक स्टैंडर्ड क्वालिटी और दूसरा एचडी (हाई डेफिनिशन) क्वालिटी है। क्वालिटी वीडियो के लिए डिफ़ॉल्ट सेटिंग है जहां व्हाट्सएप इसे मूल क्वालिटी से संपीड़ित करता है। एचडी आपको थोड़ा संपीड़ित होने के बावजूद उच्च क्वालिटी में वीडियो भेजने की सुविधा देता है, इसलिए जब आपको मूल क्वालिटी नहीं मिलती है, तब भी आपको बेहतर वीडियो क्वालिटी मिलेगी। यहां एक उदाहरण यह है कि मानक गुणवत्ता 416 x 880 पिक्सेल और 6.3 एमबी आकार है, एचडी क्वालिटी 608 x 1296 पिक्सेल और 12 एमबी आकार होगी।

यहां जाने अन्य जानकारी

यह समझ में भी आता है क्योंकि व्हाट्सएप त्वरित मैसेजिंग पर निर्भर करता है इसलिए बड़ी फ़ाइलें भेजने में अधिक समय लगेगा, और अधिक डेटा और स्थान की खपत होगी। डिफ़ॉल्ट रूप से, वीडियो की क्वालिटी एसडी होगी इसलिए जब भी आप व्हाट्सएप पर वीडियो भेजेंगे तो आपको मैन्युअल रूप से एचडी विकल्प चुनना होगा। यह फीचर एचडी फोटो भेजने की तरह ही काम करता है जहां आपको एचडी विकल्प चुनना होता है। नया फीचर एंड्रॉइड 2.23.14.10 अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा के साथ उपलब्ध है। यदि आप व्हाट्सएप बीटा प्रोग्राम पर हैं, तो आप इसे लेटेस्ट संस्करण में अपडेट कर सकते हैं और इस सुविधा की तलाश कर सकते हैं।

व्हाट्सएप एचडी फोटो ट्रांसफर फीचर

व्हाट्सएप एचडी फोटो ट्रांसफर सुविधा अनिवार्य रूप से आपको उनके मूल आयामों को बनाए रखते हुए उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें साझा करने की सुविधा देती है। यह सुविधा बेहतर स्पष्टता के साथ फ़ोटो साझा करने की प्रक्रिया को सरल बनाती है। अपने व्हाट्सएप पर विकल्प प्राप्त करने के लिए, सुनिश्चित करें कि ऐप एंड्रॉइड पर संस्करण 2.23.12.78 पर अपडेट किया गया है, जबकि आईओएस के लिए, यह सुविधा आने वाले दिनों में जल्द ही शुरू की जाएगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story