×

WhatsApp में आया खास फीचर, अब ठगी से बचेंगे यूजर्स

Whatsapp Feature: यूजर्स को ठगी से बचाने के लिए Whatsapp ने एक नया फीचर पेश किया है। जिसके जरिए यूजर्स स्पैम मैसेज से आसानी से बच सकेंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Feb 2024 5:00 PM GMT
WhatsApp में आया खास फीचर, अब ठगी से बचेंगे यूजर्स
X

Whatsapp Feature: व्हाट्सऐप अक्सर अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए कई तरह का फीचर पेश करता रहता है। खासकर, यूजर्स की प्राइवेसी का विशेष ख्याल रखता है। अब एक बार फिर व्हाट्सऐप ने एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स लाखों-करोड़ों की ठगी से बच सकेंगे। दरअसल व्हाट्सऐप में आने वाले स्पैम मैसेज के कारण कई यूजर्स धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं, लेकिन इस फीचर से यूजर्स ठगी से बच सकेंगे। साथ ही व्हाट्सऐप एक्सपीरियंस पहले से और भी ज्यादा अच्छी हो जाएगी।

WhatsApp ला रहा है कमाल का फीचर

व्हाट्सऐप ने एक नए फीचर को पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स स्पैम को आसानी से अपने लॉक स्क्रीन से ही ब्लॉक कर सकते हैं। इस फीचर को पेश करने का मुख्य कारण है, स्पैम मैसेजों के बढ़ते प्रचलन से निपटना और यूजर्स को उनके मैसेजिंग एक्सपीरियंस पर अधिक नियंत्रण प्रदान करना। बता दें स्पैम मैसेज के कारण दुनियाभर के कई यूजर्स धोखाधड़ी का शिकार हो चुके हैं। ऐसे में whatsapp का यह नया फीचर यूजर्स को स्पैम और ठगी से बचने में काफी मदद करेगा। इसके जरिए यूजर्स अपनी लॉक स्क्रीन से ही स्पैम मैसेज को आसानी से ब्लॉक कर पाएंगे।


आज के समय में स्पैम मैसेज और कॉल आम बात हो चुका है। ऐसे में व्हाट्सऐप पर यूजर्स को बहुत सारे स्पैम मैसेज रोजाना आते हैं, जिसके कारण यूजर्स परेशान तो होते ही है, कई बार किसी नकली या झूठे प्रचार के चक्कर में आकर ठगी का शिकार भी हो जाए हैं। जिसके कारण ही Whatsapp ने इस फीचर को पेश किया है। साथ ही उनकी गोपनियता और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस फीचर को पेश किया है। ऐसे में यूजर्स भी इस फीचर का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए जब किसी स्पैम मैसेज का नोटिफिकेशन लॉक स्क्रीन पर दिखाई देता है, तो यूजर्स उस नोटिफिकेशन पर लॉन्ग-प्रेस करके मल्टीपल ऑप्शन्स देख सकते हैं, जिसमें सेंडर को तुरंत ब्लॉक करने का विकल्प मिल जाएगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप उस सेंडर के लिए रिपोर्ट करने का भी विकल्प चुन सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story