×

Whatsapp लाया शानदार फीचर, अब फोटो और वीडियो भेजने होगा और बेहतर

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लाता रहता है। कंपनी ने हाल ही में एक नया फीचर पेश किया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 21 Jun 2024 1:38 PM GMT
WhatsApp New Feature
X

WhatsApp New Feature 

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नया फीचर लाता रहता है। कंपनी ने हाल ही में एक नया फीचर पेश किया है, जो फोटो और वीडियो से जुड़ा हुआ है। इस फीचर से यूजर्स को बड़ी राहत मिलने वाली है। तो आइए जानते हैं कि, क्या है Whatsapp का नया फीचर

Whatsapp लाया फोटो वीडियो से जुड़ा नया फीचर

Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है। जिससे यूजर्स को बार-बार फोटो की क्वालिटी सेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने हिसाब से फोटो की क्वालिटी भी डिसाइड कर सकते हैं। इस फीचर में यूजर्स एचडी क्वालिटी में फोटो और वीडियो भेज सकते हैं। खास बात ये है कि, इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। Whatsapp जल्द ही इस फीचर को जल्द लॉन्च कर सकता है। ये फीचर फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए बेस्ट है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने हिसाब से फोटो और विडियो एचडी क्वालिटी में भेज सकते हैं।


इस फीचर में यूजर्स को एचडी क्वालिटी में फोटो या वीडियो भेजने का ऑप्शन मिला हुआ है। इसमें यूजर्स हर बार फोटो या वीडियो भेजने के लिए HD quality सेलेक्ट करना पड़ता है, लेकिन इस नए फीचर के आने के बाद से यूजर को बार-बार ये चीज नहीं करनी होगी। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने हिसाब से फोटो की क्वालिटी भी डिसाइड कर सकते हैं। यूजर्स अपने हिसाब से ये तय कर सकते हैं कि, आपको हर बार फोटो और वीडियो की क्वालिटी एचडी में ही चाहिए।

इस फीचर का फायदा उठाने ले किए आपको कुछ सेटिंग करना होगा। वॉट्सऐप से फोटो और वीडियो को HD क्वॉलिटी में भेजने के लिए यूजर्स को सेटिंग में जाकर HD क्वॉलिटी सेलेक्ट करना है। इसके बाद फिर सारे वॉट्सऐप फोटो और वीडियो एचडी क्वॉलिटी में खुद ही चले जाएंगे। वॉट्सऐप का ये एचडी फीचर काफी पुराना नहीं है बल्कि पिछले साल ही लाया गया था। हालांकि अब इसमें कुछ बदलाव भी किया जा रहा है। इस फीचर में यूजर्स वीडियो और फोटो को 480 पिक्सल से 720 पिक्सल में भेज सकते हैं। इसके साथ ही वॉट्सऐप से यूजर्स 64MB के वीडियो को शेयर कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, अभी तक वॉट्सऐप के इस नए फीचर को अभी रोलआउट नहीं किया गया है। लेकिन जल्द ही इस नए फीचर को एंड्रॉइड के साथ आईओएस दोनों यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story