×

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप में जल्द ही शामिल होंगें नए फीचर, जानिए डिटेल्स मेंं

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप में जल्द ही शामिल होंगें नए फीचर और स्टिकर एडिटर की सुविधा आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से..

Shalini Rai
Published on: 12 March 2024 11:42 AM GMT
WhatsApp New Features:
X

WhatsApp New Features: 

WhatsApp New Features: मेटा द्वारा संचालित व्हाट्सऐप में जल्द ही इसके यूजर्स को कई नए फीचर्स की सुविधा मिलने जा रही है। जिसको पेश करने की तैयारी कंपनी कर रही है। इस विषय पर आधिकारिक तौर पर जानकारी देते हुए व्हाट्सऐप कंपनी ने बताया कि वह अपने यूजर्स को चैट के दौरान उनकी सुविधा के लिय उसे तीन से ज्यादा चैट पिन करने का विकल्प पेश करने जा रही है। फिलहाल कंपनी अभी इस फीचर को अंतिम रूप देने का काम कर रही है। जल्द ही इसे रोल आउट किया जाएगा। जिसके आने के बाद व्हाट्स ऐप यूजर्स को इसके इस्तेमाल में काफी सुविधा मिलने वाली है। अब यूजर्स को इस प्लेटफार्म पर अपनी पसंद के कॉन्टैक्ट पर चैट करने के लिए उसे सर्च करने खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी वहीं स्टिकर एडिटर फीचर की सुविधा भी यूजर्स के लिए पेश कर रही है। आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से..

व्हाट्सऐप पर मिलेगा स्टिकर एडिटर फीचर

व्हाट्सऐप प्लेटफार्म पर अब यूजर्स को एक और बड़ी सुविधा मिलने जा रही है। जिसकी मदद से यूजर्स व्हाट्सऐप में अपने मनमुताबिक किसी तस्वीर से स्टेटस को क्रिएट कर सकते हैं। कम्पनी ने ये फीचर उन यूजर्स के लिए पेश किया है। जो गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड व्हाट्सऐप बीटा का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल कर चुके हैं। कम्पनी ने इस फीचर से यूजर्स को इंट्रोड्यूस करवाने के के लिए हाल ही में अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टिकर एडिटर फीचर को रोल आउट करना शुरू किया है। इस फीचर के आने से यूजर्स को अलग-अलग स्टीकर को बार-बार इंटरनेट से डाउनलोड करने की भी ज़रूरत नही पड़ेगी।


व्हाट्सऐप चैट पिन फीचर

व्हाट्सऐप में शामिल हुए चैट पिन फीचर्स की खूबियों की बात करें इस फीचर के शामिल होने के बाद यूजर्स अब चैट के दौरान तो तीन से ज्यादा चैट को पिन कर सकेंगे। पिन होने के बाद डिलेवटेड चैट ऑप्शन व्हाट्स ऐप पर आते ही लिस्ट में सबसे पहले नजर आएगा। इसके अलावा व्हाट्सऐप चैनल को भी पिन करने का विकल्प को शामिल किया जा सकता है। जिसकी मदद से व्हाट्सऐप चैट की तरह ही अपना पसंदीदा चैनल खोजने में समय नहीं बर्बाद नहीं करना पड़ेगा। चैट को पिन करने के ऑप्शन के जुड़ने के बाद यूजर्स को बार-बार उन चैट को पूरी लिस्ट में खोजना नहीं पड़ेगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story