×

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप ने शामिल किया एक और कमाल का फीचर, अब नहीं होगी नंबरिंग की दिक्कत

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप से जुड़ी सारी जानकारियां साझा करने वाली वेबसाइट WABetainfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्ज़न पर टेस्ट किया जा रहा है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 Feb 2024 2:21 PM GMT
WhatsApp New Features
X

WhatsApp New Features

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप लगातार अपने फीचर्स को अपडेट करने का काम कर रही है। इसकी खास वजह है कि व्हाट्सऐप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है।देखा जाए तो कम्पनी ने अपने इस प्लेटफॉर्म पर बहुत ही कम समय में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है और साथ ही बहुत सारे नए फीचर्स अभी पाइप लाइन में हैं। मिली जानकारियों के आधार पर जल्द ही नंबरिंग से जुड़ा एक नया फीचर व्हाट्स ऐप से जुड़ने जा रहा है। व्हाट्सऐप के इस फीचर के आने के बाद अब चैटिंग के दौरान यूजर्स बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइकथ्रू, और अंडरलाइन फीचर के अलावा टेक्स्ट ब्लॉक्स, बुलेट लिस्ट, नंबर लिस्ट, कोट ब्लॉक जैसे फीचर्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। अगर आप किसी मैच में किसी स्पेसिफिक पार्ट को हाईलाइट करना चाहते हैं, तो आपको कोट ब्लॉक नाम का फीचर मिलेगा, जिसे आप टाइप करके अपना रिप्लाई लिखेंगे तो इसका यूज़ कर पाएंगे। आइए जानते हैं अपकमिंग फीचर्स से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

नंबर लिस्ट फीचर की ये हैं खूबियां

व्हाट्सऐप के नए फीचर्स के तौर पर शामिल होने जा रहा नंबर लिस्ट फीचर की खूबी की बात करें तो व्हाट्सऐप चैट के दौरान अगर लिस्टिंग करते वक्त बार-बार नंबर लिखने की जरूरत पड़ रही हो तो अब आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा। इस फीचर के शामिल होने के बाद विंडोज़ की तर्ज पर पहली लाइन के आगे नंबरिंग करने के बाद स्पेस बार क्लिक करते ही नेक्स्ट लाइन में अपने-आप ही नेक्स्ट नंबर आ जाएगा। इस तरह व्हाट्सऐप पर अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए नंबर लिस्ट फीचर अपने-आप काम करेगा। इसके अलावा अगर आप व्हाट्सऐप चैट के दौरान बुलेट का भी इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इस फीचर के आने के बाद आपको ये विकल्प भी उपलब्ध होगा। लिखते वक्त बुलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अगली सभी लाइन्स में बुलेट अपने-आप लग कर आ जाएगा। जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार वहां से हटा भी सकते हैं।

अगर आप किसी चैट में किसी स्पेसिफिक पार्ट को हाईलाइट करना चाहते हैं, तो कोट ब्लॉक नाम का फीचर की सुविधा मिलती है। जिसे आप टाइप करके अपना रिप्लाई लिखेंगे तो इसका यूज़ कर सकेंगे।

WABetainfo द्वारा दी गई ये जानकारी

व्हाट्सऐप से जुड़ी सारी जानकारियां साझा करने वाली वेबसाइट WABetainfo द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्ज़न पर टेस्ट किया जा रहा है। इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ओएस के बीटा वर्ज़न में पेश टेस्टिंग के लिए शामिल किया है। यानी इस बात की संभावना है कि इस फीचर का इस्तेमाल एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स कर सकेंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story