×

WhatsApp New Featurs: व्हाट्सऐप ला रहा है तगड़ा फीचर, अब यूजर्स को मिलेगा खास सुविधा

WhatsApp New Featurs: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर पेश करता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 March 2024 8:24 AM GMT
WhatsApp New Featurs: व्हाट्सऐप ला रहा है तगड़ा फीचर, अब यूजर्स को मिलेगा खास सुविधा
X

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर पेश करता रहता है। एक बार फिर व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर पर काम कर रहा है। जिसके बाद पेमेंट करना आसान हो जाएगा। दरअसल WhatsApp अब अपने ऐप में UPI के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट करने की सुविधा को भी शुरू कर सकता है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

Whatsapp से Payment करना होगा आसान

दरअसल व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को यूपीआई के जरिए इंटरनेशलन पेमेंट करने की सुविधा देगा। जिसके बाद यूजर्स व्हाट्सऐप के जरिए इंटरनेशनल पेमेंट कर सकेंगे। बता दें व्हाट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर का खुलासा एक टिप्सटर AssembleDebug ने एक्स पर दी है।

बता दें Whatsapp की इंटरनेशनल पेमेंट्स सर्विस भारतीय बैंक अकाउंट वाले यूजर्स को इंटरनेशनल मर्चेंट्स को पैसा ट्रांसफर करने और लेनदेन करने की सुविधा देगी। हालांकि, ये फीचर सिर्फ उन देशों में ही काम करने वाला है, जहां बैंकों ने इंटरनेशनल UPI को मंजूरी दी है और उसकी सेवाएं चालू हो चुकी हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेशनल पेमेंट्स फीचर के लिए मैन्युअल एक्टिवेशन करना पड़ेगा। यूजर्स को उतने समय की अवधि तय करनी पड़ेगी, जितने टाइम के लिए उन्हें इंटरनेशनल पेमेंट सर्विस को एक्टिवेट करने की जरूरत होगी।


जानकारी के लिए बता दें कि, व्हाट्सऐप ने नवंबर 2020 में पहली बार भारतीय यूजर्स के लिए इन-ऐप यूपीआई पेमेंट की सुविधा दी थी। ऐसे में व्हाट्सऐप द्वारा इंटरनेशल पेमेंट सर्विस को शुरू करने से यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी। बता दें व्हाट्सऐप जल्द ही अपने इस फीचर का बीटा वर्जन रिलीज कर सकते हैं। फिर कंपनी इस फीचर को आम यूजर्स के लिए जारी कर सकती है। हालांकि, इस फीचर की जानकारी व्हाट्सऐप द्वारा आधिकारिक वेबसाइट से नहीं मिली है। हालांकि, जल्दी इसे लेकर ऑफिशियल जानकारी सामने आ सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story