×

WhatsApp New Features: ला रहा है तगड़ा फीचर, प्रोफाइल पिक्चर सिक्योर करने के लिए अब करना होगा ये काम

WhatsApp New Features: व्हाट्सऐप एक नया प्राइवेसी फीचर जल्द पेश करने जा रहा है, जिसके बाद व्हाट्सऐप यूजर्स के प्रोफाइल पिक्चर का कोई भी अन्य व्यक्ति स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 Feb 2024 4:59 AM GMT
WhatsApp New Features: ला रहा है तगड़ा फीचर, प्रोफाइल पिक्चर सिक्योर करने के लिए अब करना होगा ये काम
X

WhatsApp New Features: WhatsApp अपने यूजर्स के प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए अक्सर नए नए फीचर्स पेश करता रहता है। साथ ही यूजर्स को सबसे अच्छा एक्सीपीरियंस प्रदान करने की भी कोशिश करता है। अब वहीं whatsapp अपने यूजर्स के प्राइवेसी को लेकर एक नए फीचर पर काम कर रहा है। whatsapp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसका इंतजार यूजर्स को लंबे समय से बेसब्री से था।

अब आपकी प्रोफाइल होगी और भी ज्यादा सिक्योर

दरअसल, व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर की प्राइवेसी को लेकर और भी ज्यादा सख्त होने जा रहा है। इस प्राइवेसी को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए whatsapp एक फीचर (WhatsApp Feature) की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर की रोलआउट होने के बाद यूजर्स अपने व्हाट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर पर रिस्ट्रिक्शन लगा सकेंगे। इस फीचर की मदद से आपका व्हाट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर देखने वाला कोई भी व्यक्ति आपके पिक्चर को ना ही डाउनलोड कर पाएगा और ना ही उसका स्क्रीनशॉट ले पाएगा।

बता दें पहले व्हाट्सऐप की प्रोफाइल पिक्चर (Profile Pictures) को यूजर्स के कॉन्टैक्ट में रहने वाले लोग अपने फोन में आसानी से सेव कर लेते थे, लेकिन व्हाट्सऐप कुछ साल पहले ही इस फीचर को बंद कर चुका है। हालांकि, यूजर्स के पास व्हाट्सऐप डीपी (WhatsApp DP) का स्क्रीनशॉट लेने का ऑप्शन होता था। लेकिन अब whatsapp इसपर भी रोक लगाने जा रहा है।


बता दें व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के आने के बाद अगर कोई यूजर्स आपके प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेगा तो उसके स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन आ जाएगा, जिसमें लिखा होगा कि, can’t take a screenshot due to app restrictions, whatsapp के इस फीचर से यूजर्स को काफी राहत मिलने वाली है। खासकर उन यूजर्स को जो अपनी प्राइवेसी को लेकर ज्यादा सतर्क रहते हैं। साथ ही यूजर्स को WhatsApp सबसे अच्छा एक्सीपीरियंस प्रदान करने की भी कोशिश करता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story