Whatsapp Protection: वाट्सएप पर अब जल्द आ रहा नया लॉगिन फीचर, ग्रुप एडमिन को और अधिकार

Whatsapp Protection: व्हाट्सएप अब इंस्टाग्राम जैसे लॉगिन अप्रूवल फीचर पर काम कर रहा है। जब आप किसी नए डिवाइस से अपने व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करते हैं, तो आपको मैसेजिंग ऐप से एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसमें आपसे कन्फर्म करने के लिए कहा जाएगा।

Vidushi Mishra
Published on: 23 Aug 2022 10:16 AM GMT
WhatsApp
X

व्हाट्सएप (फोटो- सोशल मीडिया)

Whatsapp Protection: दुनियाभर में चैटिंग एप व्हाट्सएप काफी ज्यादा लोकप्रिय है। व्हाट्सएप पर कई सुविधाएं एक साथ मिलने के साथ ही प्राइवेसी की भी टेंशन बाकी एप के मुकाबले कम रहती है। ऐसे में व्हाट्सएप अब इंस्टाग्राम जैसे लॉगिन अप्रूवल फीचर पर काम कर रहा है। जब आप किसी नए डिवाइस से अपने व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करते हैं, तो आपको मैसेजिंग ऐप से एक नोटिफिकेशन मिलेगा, जिसमें आपसे कन्फर्म करने के लिए कहा जाएगा।

व्हाट्सएप पर लॉगिन अप्रुवल फीचर पर आपको कुछ अलग प्रोसेस मिलेगा। दूसरी डिवाइस पर व्हाट्सएप लॉग इन करने पर आपसे कन्फर्मेंशन मांगेगा। कि तुम हो या नहीं। जब हम अपने Instagram या Facebook खाते को किसी नए कंप्यूटर से एक्सेस करने का प्रयास करते हैं तो हमें इसी तरह की सूचनाएं प्राप्त होती हैं। व्हाट्सएप का आगामी फीचर प्लेटफॉर्म की सुरक्षा को बढ़ा देगा।

व्हाट्सएप पर बढ़ेंगे ये नए फीचर्स

नए विकास को सबसे पहले व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर, वाबेटाइन्फो (Wabetainfo) द्वारा देखा गया था। वेबसाइट जो पहले सभी आगामी सुविधाओं के बारे में सूचित करती है, ने बताया कि व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए एक नई सुविधा विकसित कर रहा है ताकि जब कोई अन्य व्यक्ति अपने खातों में लॉग इन करने का प्रयास कर रहा हो तो वे इन-ऐप अलर्ट प्राप्त कर सकें।

"जब कोई और आपके व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करने की कोशिश कर रहा है, तो आपको इसे स्वीकार करके लॉगिन अनुरोध स्वीकार करना होगा। इसलिए लोग अंत में एक लॉगिन अनुरोध को अस्वीकार करने में सक्षम होंगे। यदि कोई उनके खाते में लॉग इन करने का प्रयास कर रहा है तो वे बिना 6 अंकों के लॉगिन कोड के नहीं खोल पाएंगे।

इसके अलावा व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को अधिक नियंत्रण देने के लिए भी काम कर रहा है ताकि वे अपनी शक्ति का अच्छी तरह से उपयोग कर सकें और गलत सूचना को फैलने से रोक सकें। इसके लिए ग्रुप एडमिन को ज्यादा सतर्क और जागरूक रहना चाहिए कि ग्रुप में क्या हो रहा है।

Wabetainfo ने बताया है कि जल्द ही व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन ग्रुप में सभी के लिए मैसेज डिलीट कर सकेंगे। अभी के लिए, केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के पास ही फीचर तक पहुंच है, लेकिन व्हाट्सएप आने वाले दिनों में इसे रोल आउट कर सकता है। यह फीचर अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story