×

WhatsApp Features: व्हाट्सएप पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स, सबसे पहले जानने के लिए देखें इसमें क्या होगा खास

WhatsApp Features: व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को संदेश के आगमन पर पॉप-अप अधिसूचना से उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने के लिए एक शॉर्टकट प्रदान करेगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 19 Jan 2023 1:45 AM GMT
WhatsApp Features
X

WhatsApp Features(photo-social)

WhatsApp Features: व्हाट्सएप ब्लॉक कॉन्टैक्ट शॉर्टकट और एक नई सुविधा जारी करने की योजना बना रहा है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो रिकॉर्ड करने और एप्लिकेशन के भीतर से फोटो क्लिक करने की अनुमति देता है। इन नई सुविधाओं के व्हाट्सएप के एंड्रॉइड वर्जन में आने की उम्मीद है और इसका उद्देश्य लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की उपयोगिता में सुधार करना है। व्हाट्सएप बीटा वर्जन के विभिन्न एक्सपेक्टेड पर दोनों विशेषताएं सामने आई हैं और आने वाले महीनों में इसे स्थिर वर्जन में लाने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप के नए एंड्रॉइड फीचर

व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को संदेश के आगमन पर पॉप-अप अधिसूचना से उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने के लिए एक शॉर्टकट प्रदान करेगा। आम तौर पर, चैट का चयन करने, संपर्क जानकारी पर जाने और फिर ब्लॉक विकल्प चुनने की आवश्यकता होगी।

हालाँकि यह नई सुविधा तब उपलब्ध होगी जब उपयोगकर्ताओं को गलती से बिना सेव किए गए संपर्कों को ब्लॉक करने से रोकने के लिए एक बिना सेव नंबर से एक संदेश पॉप अप होगा। व्हाट्सएप एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है जो यूजर्स को शूटिंग के लिए एक अलग टैब पर जाकर आसानी से वीडियो लेने की अनुमति देगा।

यह नया फीचर व्हाट्सएप के बिल्ट-इन कैमरा सेक्शन में एकीकृत होगा और फोटो और वीडियो शूटिंग क्षमताओं को अलग-अलग टैब में अलग करने में मदद करेगा। वर्तमान में, वीडियो शूट करने के लिए व्हाट्सएप में कैमरा सेक्शन पर शटर बटन को दबाकर रखना आवश्यक है। हड़बड़ी में या लंबी अवधि के लिए शूटिंग करते समय यह अच्छा हो सकता है।

व्हाट्सएप पर ये नए फीचर सबसे पहले ऐप के एंड्रॉइड वर्जन पर आने की उम्मीद है। नया ब्लॉकिंग शॉर्टकट व्हाट्सएप बीटा v2.23.2.5 पर प्रदर्शित किया गया है और वर्तमान में विकास के अधीन है। नए कैमरा टैब फीचर ने व्हाट्सएप बीटा v2.22.24.21 पर अपनी जगह बना ली है और वर्तमान में यह अपने परीक्षण चरण में है। आने वाले महीनों में एक स्थिर सॉफ़्टवेयर रिलीज़ के माध्यम से सुविधाओं को रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story