×

WhatsApp New Feature: अब फर्जी कॉल्स से नहीं होगी कोई भी परेशानी, व्हाट्सएप जल्द ही लॉन्च करेगा अपना नया फीचर्स

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप जल्द ही अपना नया फीचर लॉन्च करने वाला है जिसमें अननोन कॉलर्स को म्यूट करें और नोटिफिकेशन सेंटर में अभी भी अननोन नंबर्स से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देगा

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 7 March 2023 7:07 AM GMT
WhatsApp New Feature
X

WhatsApp New Feature(photo-social media)

WhatsApp New Feature: जबकि व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर ने उपयोगकर्ताओं को एक ही छत के नीचे हजारों लोगों तक पहुंचने की अनुमति दी, इसका मतलब उन लोगों के लिए इनबॉक्स और फोन नंबर खोलना भी था जिन्हें हम मुश्किल से जानते हैं। लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को स्पैमर्स को ब्लॉक और रिपोर्ट करने की अनुमति देता है, लेकिन वर्तमान में अज्ञात नंबरों से व्हाट्सएप कॉल को चुप कराने का कोई तरीका नहीं है। आप या तो कॉल ले सकते हैं या इसे अस्वीकार कर सकते हैं। हालाँकि, यह जल्द ही बदल सकता है क्योंकि व्हाट्सएप अज्ञात कॉलर्स को म्यूट करने के तरीके पर काम कर रहा है।

वॉट्सऐप स्पैम कॉल्स को जल्द करें म्यूट

WaBetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जो अज्ञात कॉल्स को म्यूट करने के लिए टॉगल दिखाता है और यह ऐप के सेटिंग मेन्यू में मिलेगा। सक्षम होने पर, यह सुविधा स्वचालित रूप से आपको किसी अज्ञात नंबर से कॉल प्राप्त करने से रोकेगी। हालाँकि, कॉल अभी भी कॉल सूची और सूचना केंद्र में प्रदर्शित होंगी। इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपको किसने कॉल किया। व्हाट्सएप पर स्पैम कोई नई बात नहीं है और यह कई रूपों में वापस आता रहता है। उपयोगी सेवाओं के रूप में काम करने वाले कई विज्ञापन हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को स्पैम संदेशों को ब्लॉक करने के एक त्वरित तरीके के रूप में देखा गया था। नया म्यूट टॉगल सादे दृष्टि से दिखाई नहीं देता है, हालांकि यह हाल ही के एंड्रॉइड बीटा प्लेटफॉर्म से सामने आया है। यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाट्सएप म्यूट टॉगल को कब रोल आउट करेगा लेकिन हम अनुमान लगा सकते हैं कि सार्वजनिक परीक्षण जल्द ही शुरू हो सकता है।

इस तरह करेगा काम

WABetaInfo द्वारा अभी तक घोषित सुविधा को देखा गया है और यह 'न्यूज़लेटर्स' नामक एक अन्य प्रयोगात्मक सुविधा के बारे में रिपोर्ट करने के बाद आया है जो समूह संचार को सरल बनाने के लिए है। न्यूज़लेटर सुविधा के लिए, इसका एक नुकसान यह होगा कि यह हमेशा निर्माता के फ़ोन नंबर को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करेगी। इससे व्हाट्सएप समुदाय का कोई भी सदस्य आपकी सहमति के बिना भी आपसे संपर्क कर सकेगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story