×

बदल जाएगा Whatsapp Status देखने का तरीका, व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर

Whatsapp Status को लेकर बदलाव करने की तैयारी में है। जिसके बाद Whatsapp Status देखने के तरीके में बदलाव होगा। यह स्टेटस अपडेट को खोले बिना ही कंटेंट पर क्विक व्यू प्रदान करेगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 Feb 2024 4:38 PM GMT
बदल जाएगा Whatsapp Status देखने का तरीका, व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर
X

Whatsapp Status: व्हाट्सऐप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स को पेश करता रहता है। कभी सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए तो कभी चैट, वीडियो, फोटो आदि को लेकर नए नए फीचर्स को पेश करता है। अब एक बार फिर Whatsapp Status को लेकर बदलाव करने की तैयारी में है। Status को लेकर यूजर्स को नया फीचर मिलने वाला है। जिसके बाद Whatsapp Status देखने के तरीके में भी बदलाव होगा।

बदल जाएगा Whatsapp Status देखने का तरीका

दरअसल WhatsApp का नया बीटा वर्जन एंड्रॉइड के लिए 2.24.4.23 एक रीडिजाइन स्टेटस टैब प्रदान करता है, जिससे यूजर्स एक्सीपीरियंस बेहतर होगा। बता दें यह यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने के लिए एक नया इंटरफेस प्रदान करता है। ऐसे में अब यूजर्स पहले शेयर किए गए स्टेटस के थंबनेल प्रीव्यू के जरिए अपडेट टैब के टॉप पर स्टेटस अपडेट ट्रे से सीधे स्टेटस अपडेट का प्रीव्यू कर सकते हैं। यह स्टेटस अपडेट को खोले बिना ही कंटेंट पर क्विक व्यू प्रदान करेगा।


दरअसल यूजर्स की प्रतिक्रिया के बाद ही इस रीडिजाइन अपडेट को पेश किया गया है। रीडिजाइन अपडेट टैब के अंदर चैनल पोस्ट की प्लेसमेंट और विजिबिलिटी को भी यह फीचर प्रभावित करता है, जिसमें स्टेटस और चैनल अपडेट दोनों शामिल हैं। यह फीचर स्टेटस अपडेट के लिए नया कार्ड-स्टाइल फॉर्मेट को ज्यादा बेहतर बनाता है, जिससे चैनल अपडेट के तरीके में बदलाव आता है। इसका मुख्य काम स्टेटस व्यू की सुविधा प्रदान करना है।

फिलहाल यह फीचर सभी के लिए नहीं है। यह रीडिजाइन इंटरफेस बीटा टेस्टिंग फेज में है और बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए ही उपलब्ध है। ऐसे में वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में यह कैसा होगा यह सब यूजर्स की प्रतिक्रिया और नई टेक्नोलॉजी पर निर्भर करेगा। इस फीचर के अलावा Whatsapp अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है, जो यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story