×

WhatsApp Upcoming Features: 2023 में वॉट्सएप पर कर सकेंगे मैसेज अनसेंड, कॉल रिकॉर्डिंग और भी बहुत कुछ

WhatsApp Upcoming Features 2023: फीचर में वॉट्सएप पर यूजर्स मैसेज को ऑटो-डिलीट भी कर सकते हैं, लेकिन मैसेज को कोई भी एडिट नहीं कर सकता था लेकिन आने वाले फीचर में आपको ये ऑप्शन भी मिलने वाला है। इसमें यूजर्स को डिलीट करने के लिए कुछ ही समय मिलेगा

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 14 Dec 2022 4:02 PM GMT
WhatsApp Upcoming Features
X

WhatsApp Upcoming Features(photo-internet)

WhatsApp Upcoming Features 2023: आज के समय में WhatsApp हर कोई यूज़ करता है, ऐसे में सभी ये ही उम्मीद करते हैं कि वॉट्सएप पर कुछ नए फीचर्स आते रहे, जिससे इस्तेमाल करने में यूजर्स को और मजा आए। वॉट्सएप भी बेहतर बनने के लिए हर साल कुछ अलग और जबरदस्त फीचर्स पेश करता है, वॉट्सएप नए फीचर बाकि एप्प्स से लेट आते हैं। परन्तु जब आते हैं तो यूजर्स काफी पसंद करते हैं, 2023 में वॉट्सएप पर कई मजेदार फीचर्स आने वाले हैं। अभी तक कुछ न्यूज़ लीक हुई है, जिससे ये अनदाजा लगाया जा रहा है कि अगले साल कॉल रिकॉर्डिंग, मैसेज अनसेंड,जैसे कई फीचर्स सामने आने वाले हैं।

WhatsApp के नए फीचर्स करदेंगे आपका दिल खुश, 2023 में होंगे लॉन्च

फीचर में वॉट्सएप पर यूजर्स मैसेज को ऑटो-डिलीट भी कर सकते हैं, लेकिन मैसेज को कोई भी एडिट नहीं कर सकता था लेकिन आने वाले फीचर में आपको ये ऑप्शन भी मिलने वाला है। इसमें यूजर्स को डिलीट करने के लिए कुछ ही समय मिलेगा, जैसे मैसेज भेजने के बाद ये ऑप्शन सिर्फ 5 मिनट तक रहेगा और नए फीचर में आप मैसेज को शेड्यूल भी कर सकेंगे, ये फीचर ऑफिस वाले लोगों के लिए बहुत काम आने वाला है। जो लोग ऐप का इस्तेमाल करते हैं और ज्यादा एक्टिव रहते हैं।

नए फीचर के चलते यूजर्स को मैसेज डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि वॉट्सएप में अब जल्द ही अनसेंड का फीचर भी आने वाला है। पहले मैसेज डिलीट करने पर सामने वाले व्यक्ति को पता चल जाता है कि मैसेज को सेंड करके डिलीट किया है। लेकिन इस नए फीचर में आप मैसेज करेंगे तो सामने वाले को कुछ भी शो नहीं दिखेगा। वॉट्सएप पर आपको वैनिश मोड फीचर भी मिलने वाला है। इस फीचर के जरिए आप अपनी पूरी चैट गायब कर सकते हैं। साथ ही आपको कॉल रिकॉर्डिंग का भी ऑप्शन मिलेगा, जिसके चलते सामने वाले व्यक्ति को कॉल रिकॉर्डिंग का पता भी नहीं चलने वाला है। ये फीचर्स आपको वॉट्सएप की तरफ और ज्यादा अट्रैक्ट करने वाले हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story