×

WhatsApp का नया अपडेट, नम्बर सेव किये बिना यूज़र्स को कर सकते हैं सर्च, चैट और शॉपिंग, जानें डिटेल्स

Whatsapp Business Update : WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Nov 2022 7:08 AM GMT
WhatsApp
X

WhatsApp (Image Credit : Social Media)

Whatsapp Business Update : दुनिया भर में इंस्टेंट मैसेजिंग एप्स का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर यूजर्स के पास WhatsApp जरूर होता है। यही कारण है कि आज व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स को और अधिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आती है। बता दें, व्हाट्सएप ने सामान्य एप्लीकेशन के साथ-साथ इस सोशल मैसेजिंग एप का एक बिजनेस वर्जन भी लांच किया था जिसमें यूजर को कई खास फीचर्स दिए जाते हैं। अब कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस के लिए हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है जिसके जरिए यूजर्स चैट के साथ-साथ शॉपिंग और दूसरे व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को सर्च भी कर सकेंगे।

WhatsApp Business Latest Feature

व्हाट्सएप बिजनेस के नवीनतम फीचर के बारे में जानकारी देते हुए कंपनी की ओर से बताया गया कि, इस नए फीचर के जरिए व्हाट्सएप बिजनेस यूज़र्स अपने बिजनेस प्रोफाइल पर किसी अन्य बिजनेसेस से आसानी से कांटेक्ट कर सकेंगे वह भी बगैर अकाउंट नंबर को सेव किए। इसके साथ ही यूज़र्स इस नए फीचर के जरिए बगैर किसी बिजनेस अकाउंट के वेबसाइट पर गए बिना ही शॉपिंग भी कर सकेंगे। इसके साथ ही यूज़र्स शॉपिंग करने के दौरान यहीं से ही पेमेंट भी कर सकेंगे। इस नए फीचर को लॉन्च करते हुए व्हाट्सएप ने कहा कि इसमें यूजर्स के प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं है।

भारत में अभी नहीं लांच हुआ है यह फीचर

गौरतलब है कि कंपनी ने फिलहाल यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए नहीं रिलीज किया है। पहले चरण में व्हाट्सएप ने इस नए फीचर को कोलंबिया, मैक्सिको, यूके, इंडोनेशिया तथा ब्राजील में लॉन्च किया है। माना जा रहा इन सभी देशों के बाद अगले 10 से 15 दिनों में यह नया फीचर भारत में भी बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जिसके जरिए व्हाट्सएप बिजनेस यूज़र्स बड़े आराम से व्हाट्सएप पर ही चैट के साथ-साथ शॉपिंग कर सकेंगे और यहीं से पेमेंट भी कर सकेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story