×

WhatsApp यूजर्स परेशान, ऐप पर अपने आप हो रहे हैं बैन,सामने आई वजह

कई WhatsApp यूजर्स के सामने यह समस्या भी आ रही है कि यूजर्स को उनके अकाउंट से बैन कर दिया गया।

Network
Report by NetworkPublished by APOORWA CHANDEL
Published on: 17 April 2021 10:03 AM GMT
WhatsApp यूजर्स परेशान, ऐप पर अपने आप हो रहे हैं बैन,
X

WhatsApp यूजर्स ऐप पर अपने आप हो रहे हैं बैन (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: दुनिया का सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) है। दुनियाभर में कम से कम 200 करोड़ से ज्यादा लोग हर दिन इसका इस्तेमाल करते है। हाल ही में व्हाट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स सोशल मीडिया पर इस ऐप से जुड़ी परेशानी को शेयर कर रहे है। जिसमें बताया गया है कि अचानक मैसेज पढ़ते समय या ऐप को इस्तेमाल करते समय वो अपने आप लॉगआउट हो जाता है। और कई यूजर्स के सामने यह समस्या भी आ रही है कि यूजर्स को उनके अकाउंट से बैन कर दिया गया। अगर आप को भी इस तरह की कोई परेशानी हो रही है तो आप मेल के जरिये कंपनी से इस समस्या के बारे में संपर्क कर सकते है।

वहीं इस समस्या को लेकर जानकारों का कहना है कि यूजर्स को यह समस्या इसलिए भी हो सकती है क्योंकि यूज़र्स ने वॉट्सऐप की पॉलिसी को ब्रीच किया है।

वॉट्सऐप के एक यूजर ने मशहूर फोरम वेबसाइट Reddit पर अपनी एक समस्या को शेयर किया है उसने लिखा है कि उसे अचानक उसके अकाउंट से बैन कर दिया गया। साथ ही उसने यह भी बताया कि उसने वॉट्सऐप की पॉलिसी के अगेंस्ट कुछ नहीं किया। और बाद में उसने रिवील किया कि उसका एक कांटेक्ट पर्सन हैकिंग जैसी एक्टिविटी में शामिल रहा, जिसके चलते उसके अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं उसने इस समस्या को लेकर फेसबुक ओन्ड ऐप को कई सारे मेल किए लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

इन कारणों के चलते हो सकते हैं बैन

बता दें कि वॉट्सऐप ने कुछ पॉलिसी निर्धारित की है जिसके तहत संदिग्ध गतिविधियों के कारण आपके अकाउंट को बैन किया जा सकता है। जिसके अंतर्गत अगर आप बल्क में मैसेज भेजेंगे या फिर ऑटोमेटिक मैसेज सेट कर के मैसेज सेंड करेंगे तो वॉट्सऐप आपके अकाउंट को बैन कर सकता है। साथ ही वॉट्सऐप लगातार मैसेज भेजने को भी संदिग्ध गतिविधि मानता है। जिसको लेकर वॉट्सऐप ने एक लिमिट तय कर रखी है।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story