×

WhatsApp Without Internet: अब बिना इंटरनेट के चलेगा वॉट्सएप, इस ट्रिक से उठाए जबरदस्त फीचर का फायदा

WhatsApp Without Internet: अगर आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप नहीं चला पा रहे हैं और आपको परेशानी हो रही है तो ये वॉट्सएप ट्रिक आपके लिए काफी कारगर होने वाली है।

Vidushi Mishra
Published on: 30 July 2022 11:20 AM GMT
WhatsApp
X

वॉट्सएप (फोटो- सोशल मीडिया)

WhatsApp Without Internet: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली मैसेजिंग एप वॉट्सएप (WhatsApp) है। इस मैसेजिंग एप में चैटिंग, स्टेट्स से लेकर कॉलिंग तक के सारे फीचर्स दिए जाते हैं। जिनका इस्तेमाल यूजर्स बखूबी करते हैं। लेकिन कभी बार इंटरनेट स्लो या इंटरनेट कनेक्शन लॉस्ट हो जाने की वजह से वॉट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। तो ऐसे में आइए आज आपको एक गजब की वॉट्सएप ट्रिक के बारे में बताते हैं, जिससे आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी वॉट्सएप चला सकेंगे।

ये हैं बिना इंटरनेट के WhatsApp इस्तेमाल करने का तरीका

तो अगर आप बिना इंटरनेट के वॉट्सएप नहीं चला पा रहे हैं और आपको परेशानी हो रही है तो ये वॉट्सएप ट्रिक आपके लिए काफी कारगर होने वाली है। जीं हां इस ट्रिक को प्रोसेस करना बहुत आसान है।

सबसे बड़ी बात तो ये है कि इसके लिए आपको किसी थर्ड-पार्टी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी। और बिना इंटरनेट के भी वॉट्सएप चल जाएगा। लेकिन इसके लिए आपको अपने फोन नहीं बल्कि अपने लैपटॉप पर वॉट्सएप के वेब वर्जन मतलब कि वॉट्सएप वेब (WhatsApp Web) का इस्तेमाल करना होगा।

फोटो- सोशल मीडिया

तो वॉट्सएप ट्रिक के जरिए आफ बिना इंटरनेट के वॉट्सएप को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि ये विकल्प आपको खुद ब खुद वॉट्सएप द्वारा दिया जाता है।

जीं हां एप में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट की सहायता से, एक बार कनेक्ट करने के बाद आप अपने डेस्कटॉप, लैपटॉप या टैबलेट किसी पर भी वॉट्सएप वेब का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही जब आपके फोन में इंटरनेट न हो तब भी आप इसके जरिए यानी वॉट्सएप वेब पर मैसेज भेज सकते हैं और रिप्लाए भी पा सकते हैं।

वाट्सएप के इस जबरदस्त फीचर को यूज करने यानी इंटरनेट के बिना ही आप वॉट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको मल्टी-डिवाइस बीटा के विकल्प का चयन करना होगा।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story