×

Wireless Video Doorbell: अपने घर को बनाए स्मार्ट इस Wireless Video Doorbell इस्तेमाल से, अपने फोन पर देखें दरवाजे पर मौजूद सख्स को

Wireless Video Doorbell: ऐसी भी डोर बेल मार्केट में आ चुकी है जिसे लगाने अगर आपके घर पर अब कोई भी आए आप घर के भीतर बैठे बैठे जान जाएंगे कि कौन आपके घर की बेल बजा रहा है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 10 Nov 2023 4:00 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 4:00 AM GMT)
Wireless Video Doorbell
X

Wireless Video Doorbell  (photo: social media )

Wireless Video Doorbell: घर में डोर बेल का महत्व इतना ज्यादा है कि हर व्यक्ति अपने घर में रहने के लिए सारी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करते वक्त सबसे पहले घर में डोर बेल को फिट करवाता है। डोर बेल के बढ़ते इस्तेमाल के साथ अब इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में एक से बढ़ कर एक अत्याधुनिक डोर बेल मौजूद हैं। आपके दरवाजे के बाहर लगे स्विच को दबाते ही सुमधुर भजनों से लेकर कई तरह की धुने डोर बेल छेड़ना शुरू कर देती है। हालांकि आप अपनी पसंद के अनुसार कोई मनपसंद धुन सुनाने वाली बेल का चुनाव कर सकते हैं। घर की सुरक्षा और सुविधा के लिए डोरबेल होना बेहद जरूरी है। इसी क्रम में अब एक ऐसी भी डोर बेल मार्केट में आ चुकी है जिसे लगाने अगर आपके घर पर अब कोई भी आए आप घर के भीतर बैठे बैठे जान जाएंगे कि कौन आपके घर की बेल बजा रहा है। सीसीटीवी कैमरे की तर्ज पर ये डोर बेल काम करती है। ये बेल इलेक्ट्रॉनिक बाजार में खूब डिमांड में है। Wireless Doorbell Camera नाम से मार्केट में उपलब्ध इस कैमरा वाली डोर बेल में बेहद खास खूबियां पाई जाती हैं। यानी इस बेल की मदद से आप दरवाजे पर किसी की उपस्थिति जानने के साथ ही दरवाजे पर आने वाले व्यक्ति को और उसकी गतिविधियों को अपने मोबाइल पर आसानी से देख सकते हैं। आइए इस प्रोडक्ट के बारे में जानते हैं विस्तार से...

वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आने वाली स्मार्ट वीडियो डोरबेल

ये कैमरा डोर बेल आपके सिक्योरिटी को काफी ज्यादा इजाफा कर देती है। यह कोई साधारण बेल नहीं बल्कि वाई फाई कनेक्टिविटी के साथ आने वाली स्मार्ट वीडियो डोरबेल है। ये 1080 पिक्सेल के फुल एचडी कैमरा जैसी खूबियों से लैस होती है। इसमें अलार्म सिस्टम की भी सुविधा मिलती है।


मोबाइल फोन की तर्ज पर मिलता है गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा का सपोर्ट

इस बेल में मोबाइल फोन की तर्ज पर आपको गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा का सपोर्ट मिलता है। इस प्रकार आपके डोर पर खड़े व्यक्ति को आप आसानी से अपने मोबाइल फोन पर देख सकते हैं।

इस डोर बेल को बजाने पर आपको सूचित करती है जिसके बाद आप अपने स्मार्टफोन या दूसरे डिवाइस से बेल में लगे वाईफाई से कनेक्ट करते ही ये सीसीटीवी कैमरे की तरह काम करना शुरू कर देती है।

होती है एक घंटे की वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता

यह लोगों के द्वारा को पसंद की गई बेहतरीन कैमरा Doorbell On Amazon है। इसे 4.5 स्टार की यूजर रेटिंग दी गई है।

इस डोरबेल की मदद से आप सामने खड़े इंसान का वीडियो भी आसानी से देख सकते हैं। इसमें आपको लाइव एचडी वीडियो भी मिलता है। ये डोरबेल 1 घंटे तक वीडियो इवेंट को रिकॉर्ड भी कर सकती है।यह कैमरा के साथ आने वाली वीडियो डोरबेल है जिसकी मदद से आप घर पर आने वाले व्यक्ति का वीडियो देख सकते हैं और सतर्क रह सकते हैं। इसकी मदद से आप करके बाहर करें इंसान से बात भी कर सकते हैं।


नाइट विजन फंक्शन से भी है लैस

इस एक डोर बेल में कई शानदार खूबियां मौजूद मिलती हैं। साथ ही इस बेल में रिचार्जेबल बैटरी भी मिल रही है। इस कैमरा डोरबेल में आपको नाइट विजन फंक्शन की सुविधा भी मिलती है। जिसकी सहायता से डोर के बाहर खड़े व्यक्ति को घने अंधेरे में भी साफ साफ देखा जा सकता है। अपनी खूबियों के चलते ये डोर बेल कई लेयर में जाकर घर के भीतर रहने वालों सुरक्षा लेवल को काफी मजबूत बना देती है। आप अपने घर की सुरक्षा पर नजर घर के बाहर रह कर भी रख सकते हैं। आप अपने फोन से कनेक्ट करके वाईफाई के जरिए कहीं से भी अपने दरवाजे पर बेल बजाने वाले व्यक्ति को देख सकते हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story