×

Xiaomi 13 और iQoo 11 सीरीज का लांच हुआ पोस्टपोन, इन फीचर्स से लैस हैं दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Xiaomi ने Xiaomi 13 सीरीज़ के लॉन्च को स्थगित कर दिया है, जो पहले 2 दिसंबर को आने वाला था। iQOO ने भी, iQOO 11 सीरीज़ के लॉन्च को फिलहाल स्थगित कर दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 1 Dec 2022 8:05 AM GMT
Xiaomi 13 iQoo 11
X

Xiaomi 13, iQoo 11 (Image Credit : Social Media)

Xiaomi 13 iQoo 11 Series Launch Date : दिसंबर महीने स्मार्टफोन बाजार में कई कंपनियों के नए स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च होने वाले हैं। इस महीने लांच होने वाले नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिस्ट में Xiaomi और iQOO के फ्लैगशिप फोन भी शामिल हैं। हालांकि, लॉन्च तिथि के करीब आने के पहले ही दोनों कम्पनियों ने लॉन्च करने की तैयारी पर ब्रेक लगा दिया है। Xiaomi ने कहा कि उसने Xiaomi 13 सीरीज़ के लॉन्च को स्थगित कर दिया है, जो पहले 2 दिसंबर को आने वाला था। इस बीच, iQOO ने भी, iQOO 11 सीरीज़ के लॉन्च को पीछे धकेल दिया है, जिसे 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाना था। गौरतलब है कि फिलहाल दोनों स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने लांच की थी को आगे बढ़ाने को लेकर कोई कारण नहीं बताया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि चीन में तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी के कारण सरकार द्वारा कई तरह की लगाई गई प्रतिबंध इस लॉन्च इवेंट के स्थगित होने की सबसे बड़ी वजह है।

Xiaomi 13 Series के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

चीनी स्मार्टफोन निर्माता दिग्गज Xiaomi ने घोषणा की कि Xiaomi 13 सीरीज़ के लॉन्च को टाल दिया गया है। कंपनी ने लॉन्च के लिए कोई नई टाइमलाइन साझा नहीं की, लेकिन कहा कि वह जल्द ही लॉन्च की नई तारीख साझा करेगी। बता दें, Xiaomi 13 सीरीज़ के इवेंट में MIUI 14, Xiaomi Buds 4 और Xiaomi Watch S2 जैसे अन्य उत्पाद भी लॉन्च होंगे। फोन MIUI 14 पर भी चलेंगे, जिसके बारे में कंपनी ने कहा कि इसमें कम नॉन-रिमूवेबल ऐप्स शामिल होंगे। Xiaomi 13 को नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर, LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज तकनीक के साथ आने की पुष्टि की गई है।

iQOO 11 Series के स्पेसिफिकेशन (संभावित)

iQOO ने भी iQOO 11 सीरीज के लॉन्च इवेंट को स्थगित कर दिया गया है और नई तारीख का खुलासा भी नहीं किया है। कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही iQOO 11 सीरीज के लिए नई लॉन्च तारीख की घोषणा करेगी। Xiaomi 13 की तरह, iQOO 11 में शीर्ष मॉडल, कम से कम, नए स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। लॉन्च इवेंट में, iQOO द्वारा iQOO Neo 7 SE स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने की भी उम्मीद है, जो iQOO Neo 6 SE का उत्तराधिकारी होगा। कंपनी ने यह भी पुष्टि की कि इसमें LPDDR5x रैम, UFS 4.0 स्टोरेज, QHD + रिज़ॉल्यूशन वाला E6 AMOLED डिस्प्ले 144Hz रिफ्रेश रेट और 120W फास्ट चार्जिंग होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story