×

Xiaomi 13 स्मार्टफोन दिसम्बर में करेगा डेब्यू, मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स, जानें कीमत

Xiaomi 13 Pro Launch Date: Xiaomi अगले महीने 1 दिसम्बर को Xiaomi 13 Pro लॉन्च करने की योजना बना रहा है। स्मार्टफोन 6.7-इंच E6 AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा और स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 एसओसी से लैस होगा।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Nov 2022 2:04 PM GMT
Xiaomi 13
X

Xiaomi 13 (Image Credit : Social Media)

Xiaomi 13 Price And Specifications: Xiaomi जल्द ही Xiaomi 13 लॉन्च करने की योजना बना रहा है। फिलहाल कंपनी की ओर से आगामी हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन लॉन्च तिथि का ऐलान कर दिया है। चीनी कम्पनी Xiaomi के आधिकारिक वीबो पेज के अनुसार, बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन श्रृंखला 1 दिसंबर को जारी की जाएगी। Xiaomi चीन में होने वाले इवेंट में Xiaomi Watch S2 और Xiaomi Buds 4 TWS ईयरबड्स भी लॉन्च करेगी। Xiaomi 13 सीरीज़ में 6.2-इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले और Leica- ब्रांडेड कैमरे शामिल हो सकते हैं। Xiaomi 13 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 चिप पर चलने वाले दुनिया के पहले फोन में से एक है। यह बॉक्स से बाहर Android 13 पर आधारित MIUI 14 चलाएगी।

Xiaomi 13 के स्पेशिफिकेशन

वीबो पर पोस्ट से पता चलता है कि लॉन्च इवेंट 1 दिसंबर को स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। फोन एंड्रॉइड 13-आधारित MIUI 14 के साथ प्री-इंस्टॉल होगा। Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro पहले चीन में उपलब्ध होंगे, इसके वैश्विक बाजार में उपलब्धता के बारे में वर्तमान में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप पर चलने वाली दुनिया की पहली डिवाइसों में से एक है और इसकी गीकबेंच लिस्टिंग में सिंगल-कोर परफॉर्मेंस पर 1,507 पॉइंट्स और मल्टी-कोर परफॉर्मेंस पर 5,343 पॉइंट्स मिले हैं।

डिवाइस में 1.5K या 2K रिज़ॉल्यूशन वाला 6.2 इंच का फुल एचडी + AMOLED डिस्प्ले शामिल हो सकता है। फ्लैट डिस्प्ले, तेज किनारों, छोटे बेज़ेल्स और एक होल पंच नॉच होने की भविष्यवाणी की गई है जिसमें सेल्फी कैमरा होगा। इसमें Leica- ब्रांडेड कैमरे भी होंगे, जिसमें 50 MP का मुख्य कैमरा सेंसर शामिल है। हालांकि, फोन के पिछले हिस्से में अभी भी किनारों के आसपास हल्का सा टेढ़ापन हो सकता है। गौरतलब है कि अगले महीने स्मार्टफोन उद्योग में कई नए फोन लॉन्च इवेंट का गवाह बनेंगे जिसमें iQoo, Infinix, Tecno और Realme जैसे ब्रांडों के डिवाइस शामिल होंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story