×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

जल्द लॉन्च होगा Xiaomi का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने लॉन्च डेट और फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 13 Ultra कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा। इसे ग्लोबल मार्केट में साल 2023 की दूसरी तिमाही में पेश किया जा सकता है।

Anjali Soni
Published on: 13 March 2023 10:54 AM GMT
जल्द लॉन्च होगा Xiaomi का जबरदस्त स्मार्टफोन, जाने लॉन्च डेट और फीचर्स
X

Xiaomi 13 Ultra Launch Date: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने हाल ही में 13 सीरीज प्रो मॉडल Xiaomi 13 Pro 5G को भारत में पेश किया था। अब कंपनी इस लाइनअप में एक नया डिवाइस जोड़ने की तैयारी कर रही है। Xiaomi 13 Ultra जल्द हो सकता है लॉन्च इस अपकमिंग डिवाइस से जुड़ी एक नई लीक सामने आई है। इससे Xiaomi 13 Ultra के लॉन्च की जानकारी मिली है। हालाँकि, Xiaomi ने अभी तक स्मार्टफोन की कीमत, फीचर्स या लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है।

जाने फ़ोन में क्या होगा खास, लॉन्च डेट

रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi 13 Ultra कंपनी का प्रीमियम स्मार्टफोन होगा। इसे ग्लोबल मार्केट में साल 2023 की दूसरी तिमाही में पेश किया जा सकता है। लेकिन, इस रिपोर्ट से अपकमिंग मोबाइल की कीमत या फीचर की जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि Xiaomi 13 Ultra का डिजाइन Xiaomi 12S Ultra जैसा होगा। इसमें 12एस अल्ट्रा की तरह डीएसएलआर कैमरा जैसा लेंस मिलेगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि शाओमी 13 अल्ट्रा के सेंटर में Leica ब्रांडिंग वाला क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें डुअल एलईडी लाइट्स भी मौजूद होंगी।

Xiaomi 13 Ultra specification( स्पेसिफिकेशन)

डिवाइस के 6.7 इंच WQHD AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च होने की संभावना है। इसमें टॉप सेंटर में होल-पंच कटआउट के साथ कर्व्ड-एज डिस्प्ले भी होगा। फोन बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 13 के साथ लॉन्च होगा और शीर्ष पर MIUI 14 होगा। Xiaomi के पहले चीन में फोन लॉन्च करने की उम्मीद है, उसके बाद अन्य बाजारों में। इस स्मार्टफोन में स्मूथ फंक्शनिंग के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर दिया जा सकता है कथित 13 अल्ट्रा के लीक हुए कैमरा मॉड्यूल डिजाइन से पता चलता है कि फोन में पेरिस्कोप कैमरा होगा। उम्मीद के मुताबिक इसमें 1 इंच का Sony IMX989 50 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा हैंडसेट में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे स्पेक्स दिए जाएंगे। वहीं, ग्लोबल मार्केट में इस मोबाइल फोन को वीवो, ओप्पो, रियलमी, आईक्यू और ऐपल जैसी कंपनियों के डिवाइसेज से कड़ी टक्कर मिलेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story