Xiaomi 15 Pro का कैमरा फीचर लीक, अन्य फीचर्स भी जबरदस्त

Xiaomi 15 Pro Price: Xiaomi का ये फोन फीचर्स के मामले में कई महंगे फोन को टक्कर देने वाला है। वहीं कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Jun 2024 7:37 AM GMT
Xiaomi 15 Pro
X

Xiaomi 15 Pro 

Xiaomi 15 Pro Price: भारत में शाओमी स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जाता है। इस कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स काफी डिमांड में रहते हैं। वहीं कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में है। शाओमी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही इसके फीचर्स लीक हो गए हैं। जिसके बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इस फोन के फीचर्स काफी तगड़े होंगे।

Xiaomi अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 लाइनअप पर काम कर रहा है। Xiaomi 15 Pro ने कैमरा स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। Xiaomi 15 Pro में ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ 50 मेगापिक्सल सेंसर होने वाला है। इतना ही नहीं Xiaomi 14 Ultra में 6.73 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिलता है। दरअसल Xiaomi ने हाल ही में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Xiaomi 14 Ultra को लॉन्च किया है। अब कंपनी Xiaomi 15 लाइनअप पर काम कर रही है। ब्रांड अपकमिंग स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर के लॉन्च के एक महीने के अंदर इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा भी इस फोन के फीचर्स काफी तगड़े हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi 15 Pro के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:


Xiaomi 15 Pro के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत (Xiaomi 15 Pro Features, Launch Date And Price):

Xiaomi 15 Pro के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो इस फोन के फीचर्स काफी तगड़े होंगे। Xiaomi 15 Pro के कैमरे की बात करें तो इस फोन में ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी OV50K कैमरा होगा। जो लो लाइट में भिनबेहतर परफॉर्मेंस देगा। इसके लिए इस फोन में और डाइनमिक रेंज के लिए यूनिक TheiaCel टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं टेलीफोटो लेंस 50 मेगापिक्सल IMX882 सेंसर का इस्तेमाल हो सकता है, जो डिजिटल तौर पर जूम करने पर OV64B के मुकाबले में थोड़ा रेजॉल्यूशन डाउनग्रेड देता है। हालांकि, ये पिछली जनरेशन की तुलना में बेहतर पावर एफिशिएंसी और जूम कैपेसिटी में बेहतर सुधार के साथ आ सकता है।

बता दें कि, OV50K में लाइट कैप्चर के लिए एक बड़ा 1/1.3-इंच फॉर्मेट और 1.2-माइक्रोन पिक्सल है। जिसके कारण ये लो लाइट में बेहतर परफॉर्मेंस, हाई फ्रेम रेट और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 4-इन-1 पिक्सल बिनिंग जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। जानकारी के लिए बता दें कि, ये सेंसर Honor Magic 6 Pro जैसे स्मार्टफोन में पहले से मौजूद है। इस फोन में एक रेकटेंगुलर लेआउट के साथ रिडिजाइन कैमरा मॉड्यूल हो सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, Xiaomi 15 Pro की डिस्प्ले माइक्रो-कर्व्ड डिजाइन के साथ 2K रेजॉल्यूशन प्रदान कर सकती है।

Xiaomi 15 Pro के प्रोसेसर की बात करें तो, ये स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 चिप के साथ लॉन्च हो सकता है। इस फोन के लॉन्च डेट की बात करें तो इस लेकर कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी द्वारा अभी तक नहीं दी गई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story