×

लॉन्च से पहले लीक हुई Xiaomi 15 Pro की डीटेल्स, जानें कैसा होगा फीचर्स

Xiaomi 15 Pro: कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। जो फीचर्स के मामले में काफी बेहतरीन होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 15 May 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 15 May 2024 8:30 AM GMT)
लॉन्च से पहले लीक हुई Xiaomi 15 Pro की डीटेल्स, जानें कैसा होगा फीचर्स
X

Xiaomi 15 Pro: अगर आप शाओमी के अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi 15 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस फोन में कई जबरदस्त फीचर्स देने वाली है।

दरअसल Xiaomi 15 सीरीज में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 होने वाला है। ऐसे में नई चिप मिलने के बाद Xiaomi 15 सीरीज जल्द ही लॉन्च होने की कगार पर है। Xiaomi 15 Pro भी Xiaomi 14 Ultra जैसे अल्ट्रा फ्लैगशिप की तरह पेरिस्कोप टेक्नोलॉजी अपना सकता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Xiaomi 15 Pro के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Xiaomi 15 Pro के फीचर्स और लॉन्च डेट (Xiaomi 15 Pro Features And Launch Date)

Xiaomi 15 Pro के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो लॉन्च होने से पहले से इस फोन के डीटेल्स लीक हो चुके हैं। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, Xiaomi प्रो फ्लैगशिप में फ्लैश मॉड्यूल को कैमरा मॉड्यूल के बाहर रखा जाएगा। Xiaomi 15 सीरीज के तहत कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन शाओमी 15 और शाओमी 15 प्रो मॉडल हो सकते हैं।

Xiaomi 15 Pro की डिस्प्ले (Xiaomi 15 Pro Display) की बात करें, इस फोन में 2k माइक्रो कर्व्ड स्क्रीन मिल सकती है। हालांकि, इस फोन की साइज और रिफ्रेश रेट को लेकर फिल्हाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद है कि, शाओमी 14 की तुलना में Xiaomi 15 Pro की डिस्प्ले बहुत ज्यादा बेहतर होने वाला है।


Xiaomi 15 Pro के कैमरे (Xiaomi 15 Pro Camera) की बात करें तो, इसके बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा यूनिट होगा। इस फोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 50 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा मैक्रो मिल सकता है। इसके अलावा Xiaomi 15 Pro के कैमरे का अपर्चर शाओमी 14 के अपर्चर से बेहतर होने वाला है। Xiaomi 15 सीरीज की खास बात ये होने वाली है कि, ये दुनिया की पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें Snapdragon 8 Gen 4 SoC का इस्तेमाल परफॉर्मेंस के लिए होगा। दरअसल ये चिपसेट 3nm टेक्निक पर काम करता है।

Xiaomi 15 Pro के लॉन्च डेट (Xiaomi 15 Pro Launch Date) की बात करें तो, इस फोन को कंपनी इस साल ही अक्टूबर माह में बाजार में उतार सकती लॉन्च है। यानि कि, ये Xiaomi सीरीज के अक्टूबर माह के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। लेकिन भारत में लॉन्च होने से पहले ये सीरीज चाइना में लॉन्च होगी और फिर इसे ग्लोबली पेश किया जाएगा। हालांकि, अभी तक कंपनी द्वारा इस सीरीज को लेकर कुछ भी आधिकारिक तौर पर जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन लॉन्च होने से पहले ही Xiaomi सीरीज के कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी सामने आ चुकी है।

Xiaomi 15 Pro की कीमत (Xiaomi 15 Pro Price):

Xiaomi 15 Pro की कीमत (Xiaomi 15 Pro Price) की बात करें तो, इस फोन की कीमत को लेकर फिल्हाल कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन के बारे में कंपनी की ओर से जल्द ही जानकारी दी जा सकती है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story