×

Xiaomi बना देश का नंबर-1 स्मार्टफोन, इतना रहा इसका मार्केट शेयर

79 प्रतिशत चीनी मोबाइल ही भारतीय बाजारों में बिक रहे हैं और लोगों द्वारा खरीदे जा रहे हैं । दूसरी तिमाही के बाद शाओमी (Xiaomi) भारत की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बन गई है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 29 July 2021 10:36 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 10:46 AM GMT)
Xiaomi smartphone
X

Xiaomi बना नंबर-1 फोन (फोटो : सोशल मीडिया )

भारत में लोग चीनी कंपनी के फोन खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं । 79 प्रतिशत चीनी मोबाइल ही भारतीय बाजारों में बिक रहे हैं और लोगों द्वारा खरीदे जा रहे हैं । दूसरी तिमाही के बाद शाओमी (Xiaomi) भारत की नंबर वन स्मार्टफोन कंपनी बन गई है । इसके बाद सैमसंग , vivo और oppo का नाम लिया जाता है । शाओमी (Xiaomi) कंपनी का मार्केट शेयर 17.7 प्रतिशत रहा ।

शाओमी (Xiaomi) का मार्केट शेयर -28.4 प्रतिशत

सैमसंग (Samsung) का मार्केट शेयर-17.7 प्रतिशत

Vivo का मार्केट शेयर- 15.1 प्रतिशत

Realme का मार्केट शेयर- 14.6 प्रतिशत

Oppo का मार्केट शेयर- 10.4 प्रतिशत

5G स्मार्टफोन सेगमेंट में किसने मारी बाजी

5G स्मार्टफोन की बात करें तो भारत में मार्केट शेयर तेजी से बढ़ रहा है। जिसका शेयर 14 प्रतिशत रहा है । लेकिन इस सेगमेंट में Realme आगे रहा । 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में इसका मार्केट शेयर 23 फीसदी रहा । इसके बाद OnePlus नंबर दो पर रही है ।

इन कीमतों में फोन

खबरों की माने तो अगर आपको 15 से 20 हजार की कीमत में स्मार्टफोन लेना है तो Vivo बेहतरीन आप्शन है , 20 से 30 हजार रुपए की कीमत में Samsung सबकी पहली पसंद बनी हुई है। वही जो इससे ज्यादा महंगे फोन खरीदने के शौकीन हैं वो 30 हजार में OnePlus खरीदना चाहते हैं।

ये नया फोन होगा लॉन्च

इसी के साथ शाओमी (Xiaomi) नेक्स्ट जनरेशन MIUI एंड्रॉयड स्किन MIUI 13 जल्द मार्केट में लॉन्च कर सकता है। ये फोन vivo और oppo की तरह ट्रेंडिंग मेमोरी एक्सपेंशन कैपेबिलिटी के साथ मिलेगा। अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है की ये फोन कब तक लॉन्च होने वाला है।

इसके फीचर में Gesture Turbo 2.0 दिया जाएगा। Natural Touch 2.0 नया फीचर है। जो इस फोन को सबसे अलग बनाएगा। ये टच इंप्रूव करने का काम करेगा। इसके अलावा इस फोन में small window भी हो सकता है। लेकिन अभी इसके बारे में जादा जानकारी नहीं दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story