×

Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन हो रहे महंगे, जानें इसकी पूरी वजह

Xiaomi Smartphones Expensive:1 जुलाई से शियोमी कंपनी के स्मार्टफोन के कई प्रोडक्ट के दाम महंगे हो चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 2 July 2021 4:27 AM GMT
Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन हो रहे महंगे, जानें इसकी पूरी वजह
X

Xiaomi Smartphones Expensive:शियोमी कंपनी (Xiaomi Company) भारत में अपने सस्ते और शानदार स्पेसिफिकेशन (Specification) वाले प्रोडक्ट को लेकर अपनी पहचान बनाई थी। बताया जा रहा है कि 1 जुलाई से शियोमी कंपनी के स्मार्टफोन के साथ कई प्रोडक्ट के दाम महंगे हो चुके हैं। Xiaomi कंपनी कुछ महीनों से अपनी स्ट्रैटिजी बदल दी है। अब पहले के मुकाबले शियोमी के स्मार्टफोन महंगे हो गए हैं।

शियोमी कंपनी ने भारत में 70 हजार रुपये का स्मार्टफोन Mi 11 Ultra (Smartphone Mi 11 Ultra) लॉन्च किया है। जिसकी बिक्री कुछ समय में शुरू होने वाली है। शियोमी कंपनी ने स्मार्टफोन्स के साथ कई प्रोडक्ट जैसे स्मार्ट टीवी (smart TV) का दाम भी महंगा कर दिया है। कंपनी के मुताबिक 1 जुलाई से स्मार्टफोन और टीवी 3 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक महंगे हो गए हैं।

शियोमी के टीवी की कीमत हुई महंगी (फोटो -सोशल मीडिया)


शियोमी कंपनी (Xiaomi Company) अपने प्रोडक्ट (product) को महंगा करने की वजह बताई है। बताया जा रहा है कि शियोमी के स्मार्टफोन्स और टीवी की कीमत बढ़ाने के पीछे की वजह शिपिंग कॉस्ट का महंगा होना और कॉम्पोनेन्ट की कमी बताई जा रही है। डिमांड सप्लाई के मिसमैच की वजह से स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जाने वाले ज्यादातर कॉम्पोनेन्ट, स्मार्ट टीवी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट महंगे हो रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Shraddha

Shraddha

Next Story