×

Xiaomi Electric Vehicle: सामने आए Xiaomi के कई इलेक्ट्रिक वाहन, जाने सभी अपडेट

Xiaomi ने हाल ही में चीन में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन SU7 पेश किया है। एचटी ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, एसयू7 एक इलेक्ट्रिक सेडान है, जिसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Nov 2023 8:15 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2023 8:15 AM GMT)
Xiaomi Electric Vehicle
X

Xiaomi Electric Vehicle(Photo-social media)

Xiaomi Electric Vehicle: Xiaomi ने हाल ही में चीन में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन SU7 पेश किया है। एचटी ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, एसयू7 एक इलेक्ट्रिक सेडान है, जिसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है एक लिडार से लैस है और दूसरा बिना लिडार के। वाहन ग्राहकों को दो पावरट्रेन विकल्पों, रियर-व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) और ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) के बीच विकल्प प्रदान करता है। रिलीज़ होने पर इलेक्ट्रिक सेडान तीन अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी SU7, SU7 Pro, और SU7 Max है।

जाने नई इलेक्ट्रिक वाहन के फीचर्स

आरडब्ल्यूडी वैरिएंट में, एक एकमात्र इलेक्ट्रिक मोटर रियर एक्सल पर स्थित होगी, जो 295 बीएचपी उत्पन्न करेगी। इसके विपरीत, AWD वर्जन 663 bhp के उच्च पावर आउटपुट का दावा करेगा। AWD ड्राइवट्रेन कॉन्फ़िगरेशन में फ्रंट एक्सल पर 295 bhp इलेक्ट्रिक मोटर और रियर एक्सल पर 368 bhp इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है। अधिक बजट निचले ट्रिम्स में BYD से प्राप्त LFP बैटरी पैक की सुविधा होगी, जबकि बड़े बैटरी पैक वाले अपस्केल वेरिएंट CATL के NMC बैटरी पैक से लैस होंगे। बैटरी के पर्याप्त वजन के कारण, इलेक्ट्रिक कारें भारी होती हैं, और Xiaomi SU7 बेस मॉडल के लिए 1,980 किलोग्राम और टॉप-एंड ट्रिम के लिए 2,205 किलोग्राम वजन के साथ इसे दर्शाता है।

यहां देखें कब होगी लॉन्च

Xiaomi SU7 का उत्पादन दिसंबर 2023 में शुरू होने वाला है, जिसकी डिलीवरी फरवरी 2024 में शुरू होने वाली है। BAIC की बीजिंग फैक्ट्री में परीक्षण उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है, और वर्तमान में असेंबली लाइन पर परीक्षण वाहनों का उत्पादन किया जा रहा है। CarNewsChina.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने चीन में अपने शुरुआती इलेक्ट्रिक वाहन, Xiaomi SU7 सेडान के लिए बिक्री लाइसेंस के लिए एक आवेदन जमा किया है। Xiaomi SU7 का उत्पादन दिसंबर 2023 में शुरू होने वाला है, जिसकी डिलीवरी फरवरी 2024 में शुरू होने वाली है। BAIC की बीजिंग फैक्ट्री में परीक्षण उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है, और वर्तमान में असेंबली लाइन पर वाहनों का उत्पादन किया जा रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story