×

Xiaomi Hyper OS Price: कम्पनी ने लॉन्च किया लेटेस्ट स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और सिस्टम के बारे में

Xiaomi Hyper OS Smartphones Price: 600 से ज्यादा भाषाओं और 20 से ज्यादा लेखन प्रणालियों को सपोर्ट करेंगे Xiaomi के लेटेस्ट स्मार्टफोन, कम्पनी ने लॉन्च किया Hyper OS

Jyotsna Singh
Published on: 13 March 2024 4:53 AM GMT
Xiaomi Hyper OS :
X

Xiaomi Hyper OS :

Xiaomi Hyper OS Price India: चीन की दिग्गज टेक कंपनी शाओमी ग्लोबल मार्केट में अपने स्मार्टफोन की बिक्री सफलतापूर्वक करती है। वहीं भारत में भी इस कम्पनी के स्मार्टफोन्स को खासा पसंद किया जाता है। अब ये कम्पनी अपने स्मार्टफोन यूजर्स को पहले से कही ज्यादा सुविधाजनक फीचर्स देने के लिए एक बड़े अपडेट को शामिल किया है। अगर आप भी शाओमी का स्मार्टफोन यूज़ करते हैं, तो आप कम्पनी द्वारा पेश किए गए नए अपडेट का फायदा उठा सकते हैं। असल में शाओमी कंपनी के स्मार्टफोन अभी तक MIUI ओएस पर रन करते थे वहीं अब इस ऑपरेटिंग सिस्टम सॉफ्टवेयर में बदलाव के बाद इस कंपनी के स्मार्टफोन एक नए ओएस Xiaomi HyperOS पर काम करेंगे। शाओमी कंपनी ने इस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को भारत में भी अपने स्मार्टफ़ोन में पेश कर दिया है। यानी शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स अब इस अपडेट का लाभ उठाते हुए बेहतर फीचर्स क्वालिटी का लाभ उठा सकेंगे। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से...

मार्च में शाओमी कुल 7 स्मार्टफोन में करेगी हाइपर ओएस अपडेट को शामिल

चाइना की कम्पनी शाओमी भारत में अपने स्मार्टफोन में अपडेट कर HyperOS को लॉन्च किया है। कम्पनी इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च करने के बाद अब इसे अपने स्मार्टफोन में शामिल करने की भी तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर शाओमी कुल सात अलग-अलग मॉडल में इस अपडेट को शामिल कर सकती है। इसी के साथ कंपनी ने इसके लिए एक नया मीडिया प्लेयर विजेट टाइल भी स्मार्टफोन में लॉन्च किया है।उम्मीद की जा रही है कि, शियोमी कंपनी इस महीने से ही अपने स्मार्टफोन में इस नए ओएस अपडेट को शामिल कर देगी।कंपनी ने इस नए ओएस HyperOS अपडेट को अपने सभी मॉडल्स में लॉन्च करने के लिए एक नया कंट्रोल सेंटर भी तैयार किया गया है। इसी के साथ कंपनी ने अपने सिस्टम आइकन को भी अपडेट कर इसे रीडिजाइन किया है।

हाइपर ऑपरेटिंग सिस्टम फीचर्स

शिओमी में शामिल किए जाने वाले HyperOS की खूबियों बात करें तो हाइपरओएस शाओमी के स्व-विकसित वेला सिस्टम पर बेस्ड है। शाओमी का ये लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम कुल पांच पिलर्स पर बेस्ड है। ये पांच पिलर्स क्रमशः सिस्टम लेवल ऑप्टिमाइज़ेशन, इंटरकनेक्टिविटी, एक्टिव इंटेलीजेंस, प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी, और ओपन प्लेटफॉर्म हैं। इसी के साथ शाओमी कम्पनी ने अपने स्मार्टफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम में बदलाव के साथ ही नया MiSans फॉन्ट को भी पेश कर दिया है। ये MiSans फॉन्ट फीचर 600 से ज्यादा भाषाओं और 20 से ज्यादा रिटेन लेंगुएज को सपोर्ट करता है।

HyperOS ऐप से लैस हैं Xiaomi के ये स्मार्ट फोन्स

Xiaomi कम्पनी द्वारा अपने स्मार्टफोन्स में दिए गए ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के तहत आने वाले स्मार्टफोन के नाम की लिस्ट में . Redmi 11 Prime, Redmi Pad, Redmi 12, Redmi 12 5G, Redmi 12C, Xiaomi 13 Pro, Xiaomi Pad आदि का नाम शामिल हैवहीं मार्च 2024 में HyperOS से लैस होकर बिक्री किए जाने वाले अगामी स्मार्ट फोन की लिस्ट में, Redmi 12, Redmi 11 Prime 5G, Redmi Note 11 series Xiaomi 11 Ultra, Xiaomi 11T Pro, Mi 11X,Xiaomi 11i, Xiaomi 11i HyperCharge, Xiaomi 11 Lite, Mi 10, Xiaomi Pad 5, Redmi K50i, Redmi 13C, Redmi 13C 5G इन सभी स्मार्टफोन में अपडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम मौजूद मिलेगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story