×

Xiaomi HyperOS Update: यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Xiaomi HyperOS Update: कंपनी द्वारा HyperOS को लेकर किए गए ऐलान के बाद इसके ग्राहकों की टेंशन बढ़ जाएगी। शाओमी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 March 2024 4:41 AM GMT
Xiaomi HyperOS Update: यूजर्स को लगेगा बड़ा झटका, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान
X

Xiaomi HyperOS Update: Xiaomi अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। लेकिन इस बार कंपनी के एक फैसले से यूजर्स की परेशानी बढ़ने वाली है। दरअसल कंपनी द्वारा HyperOS को लेकर किए गए ऐलान के बाद इसके ग्राहकों की टेंशन बढ़ जाएगी। xiaomi एक खास फीचर की सुविधा अब यूजर्स को नहीं देगी। कंपनी का कहना है कि अब यूजर्स MIUI 12 में मिलने वाले एक स्पेशल फीचर को बंद करने जा रही है।

Xiaomi यूजर्स को नहीं मिलेगी अब ये सुविधा

Xiaomi के लेटेस्ट अपडेट के बाद अब यूजर्स को फोन को अपग्रेड करने के साथ यूजर एक खास फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। दरअसल शाओमी ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, xiaomi के अब ग्राहकों को MIUI 12 में मिलने वाला बैकग्राउंड वीडियो प्लेबैक ऑप्शन नहीं मिलेगा। शाओमी द्वारा यूजर्स को मिलने वाला यह एक पॉपुलर फीचर रहा है। जिसका इस्तेमाल यूट्यूब वीडियो को बैकग्राउंड में प्ले करने के लिए किया जाता था।

इस बात की जानकारी कंपनी ने एमआई ग्लोबल कम्युनिटी पेज पर दी है। कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि, MIUI 12, MIUI 13, MIUI 14 and HyperOS (MIUI 15) interface वाले यूजर्स अगर वे अपने फोन को अपग्रेड करते हैं तो स्क्रीन ऑफ के साथ वीडियो प्ले नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह फीचर कंपनी की ओर से हटाया जा रहा है।

बता दें इस फीचर को शाओमी द्वारा अभी तक अपने पुराने ओएस के साथ ऑफर किया जा रहा था। लेकिन अब नए अपडेट के बाद शाओमी यूजर्स इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे। शाओमी ने ये कदम गूगल के कारण लिया है।


बता दें गूगल, यूट्यूब के लिए बैकग्राउंड वीडियो प्ले की सुविधा देता है, जो एक प्रीमियम सर्विस होती है। इसके जरिए यूजर्स को बंद स्क्रीन के साथ यूट्यूब वीडियो बैकग्राउंड में प्ले करने के लिए फी चुकानी पड़ती है। ऐसे में शाओमी यूजर्स इस फीचर का लाभ लंबे समय से उठा रहे थे लेकिन वे इसके लिए गूगल को पे नहीं कर रहे थे। जिसके बाद कंपनी को ये कदम उठाना पड़ा।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story