×

Yamaha Neo Electric Scooter: यामाहा ने लांच किया ई-स्कूटर निओ, जानें इसके एडवांस्ड फीचर्स

Yamaha Neo Electric Scooter: भारतीय बाजार में यामाहा ने एक नया ई-स्कूटर लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर का नाम नियो रखा है। स्कूटर को दो बैटरी के साथ लांच किया गया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 March 2022 3:51 PM GMT
Yamaha launches Electric Scooter Neo
X

यामाहा ने लांच किया ई-स्कूटर निओ। (Social Media)

Yamaha Neo Electric Scooter: दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा (yamaha) ने भारतीय बाजार (Indian Market) में एक नया ई-स्कूटर (electric scooter) लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर का नाम नियो (electric scooter Neo) रखा है। स्कूटर को दो बैटरी के साथ लांच किया गया है, जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। एक बैटरी जहां 37.5 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं, डुअल बैटरी पैक 68 किलोमीटर की रेंज देगी। इस स्कूटर में कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। जिसमे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है।

जानी मानी जापानी बाइक कंपनी यामाहा (yamaha) ने ई-स्कूटर निओ (electric scooter Neo) की कीमत 3005 यूरो रखी है जो भारतीय मुद्रा में करीब 2.52 लाख रुपये बैठता है। यह कंपनी के एक अन्य मॉडल यामाहा NMax 125 की कीमत से करीब 33,200 रुपये सस्ता है। यूरोपियन मार्केट में इसकी बिक्री इस साल मई महीने से शुरू होगी।

स्कूटर के फीचर्स

यामाहा (yamaha) के नए ई-स्कूटर मॉडल निओ (electric scooter Neo) में ग्राहकों को कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। निओ ई-स्कूटर (electric scooter Neo) में ट्वीन हेडलाइट मिलेगी। इसमें स्मार्टफोन कंपैटिबिलिटी के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यह बैटरी स्टेटस के साथ - साथ रूट ट्रैकिंग , कॉल औऱ मैसेज की जानकारी भी देता है। स्कूटर में 13 इंच के ऑयल व्हील लगे हैं।

वहीं बात करें बैटरी की तो स्कूटर में मिलनी वाली बैटरी लीथियम बैटरी है जिसका भार 8 किलोग्राम है। यह रिमूवेबल बैटरी है। बैटरी को फूल चार्ज होने में आठ घंटे लगते हैं। इसके अलावा वैकल्पिक बैटरी पैक से इसकी रेंज को 68 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी स्कूटर में डीसी हब मोटर ऑफर कर रही है। यह मोटर स्टैंडर्ड मोड में 2.06kW की पावर देता है। इसमे टॉप स्पीड 40 किमी प्रति घंटा की सेट की गई है। ईको मोड में 35 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड है।

बता दें कि ई-स्कूटर सेंगमेंट इन दिनों काफी फल फूल रहा है। ग्रीन इनर्जी की तरफ लोगों का बढ़ता रूझान और ईंधन की बढ़ती कीमतें इसकी बड़ी वजह बन रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story