×

Group Calls on IOS: आईओएस पर आसानी से कर सकेंगे बड़े ग्रुप कॉल, जाने कैसे

Group Calls on IOS: WhatsApp ने iOS पर नया अपडेट जारी किया है यह अपडेट iPhone यूजर्स के लिए बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के साथ कॉल करना आसान बनाता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 1 Nov 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2023 6:30 AM GMT)
Group Calls on IOS: आईओएस पर आसानी से कर सकेंगे बड़े ग्रुप कॉल, जाने कैसे
X

Group Calls on IOS: WhatsApp ने iOS पर नया अपडेट जारी किया है यह अपडेट iPhone यूजर्स के लिए बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के साथ कॉल करना आसान बनाता है। व्हाट्सएप एक ग्रुप कॉल में 32 लोगों तक को सपोर्ट करता है लेकिन अब तक यूजर्स केवल 15 लोगों के साथ ही कॉल शुरू कर पाए हैं। लेटेस्ट अपडेट से एक बार में 31 लोगों को ग्रुप कॉल में जोड़ना संभव हो गया है।

आईओएस पर व्हाट्सएप ग्रुप कॉल

नया फीचर ऐप स्टोर पर iOS के लिए 23.21.72 अपडेट के साथ उपलब्ध है। अपडेट चेंजलॉग में इस फीचर का जिक्र नहीं है लेकिन इसे WABetaInfo द्वारा देखा गया है। आप ऐप स्टोर पर जाकर चेक कर सकते हैं कि अपडेट उपलब्ध है या नहीं। व्हाट्सएप ग्रुप कॉल में वर्तमान में अधिकतम 32 प्रतिभागियों को अनुमति है। लेकिन यदि आप समूह कॉल शुरू कर रहे हैं, तो आप एक बार में केवल 15 प्रतिभागियों को ही जोड़ सकते हैं। उसके बाद, आपको उन लोगों को मैन्युअल रूप से जोड़ना होगा जिन्हें आप ग्रुप कॉल में शामिल करना चाहते हैं। iOS पर लेटेस्ट WhatsApp अपडेट के साथ अब आप एक साथ 31 लोगों को जोड़ सकेंगे। आप कॉल टैब पर जाकर और एक नया ग्रुप कॉल शुरू करके ऐसा कर सकते हैं। यहां, अपनी संपर्क सूची से 31 लोगों को ग्रुप कॉल में जोड़ें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इस सुविधा का उल्लेख चेंजलॉग में नहीं किया गया है, इसलिए यह उपयोगकर्ताओं द्वारा ध्यान नहीं दिया जा सकता है। इस फीचर को सभी तक पहुंचने में थोड़ा वक्त भी लग सकता है. आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके चेक कर सकते हैं।

जाने अन्य जानकारी

व्हाट्सएप ने ऐप पर चैनल खोजने और उनका करने की क्षमता भी शुरू की। आप ऐप के निचले बार पर उपलब्ध अपडेट टैब पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। नीचे स्क्रॉल करें, और आपको चैनलों के लिए एक अनुभाग मिलेगा। यहां, उन चैनलों को ढूंढने के लिए + बटन पर टैप करें जिन्हें आप फ़ॉलो कर सकते हैं। व्हाट्सएप उन अनुशंसित चैनलों की एक सूची भी दिखाता है जिनमें आपकी रुचि हो सकती है। आप उन्हीं स्टेप्स का पालन करके व्हाट्सएप भी बना सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story