×

Whatsapp का धांसू फीचर, ऐसे पता करें कौन-कौन है ऑनलाइन

अगर आप बिना ऑनलाइन हुए अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में कौन - कौन लोग एक्टिव है। यह बड़ी आसानी से जान सकते हैं।

Shraddha
Published on: 2 April 2021 4:35 AM GMT (Updated on: 2 April 2021 9:07 AM GMT)
Whatsapp का धांसू फीचर, ऐसे पता करें कौन-कौन है ऑनलाइन
X

whatsapp photos (social media)

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के बढ़ते दौर में व्हाट्सऐप नई - नई तकनीक लेकर आ रहा है। आपको बता दें कि अगर आप बिना ऑनलाइन हुए अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में कौन - कौन लोग एक्टिव है। यह बड़ी आसानी से जान सकते हैं। तो जानते हैं यह शानदार ट्रिक।

ऑनलाइन हुए जान सकते हैं कौन - कौन लोग एक्टिव

व्हाट्सऐप पर कई ट्रिक दी गई है कई ट्रिक्स के बारे में हम अनजान रहते हैं। आज आपके लिए अनोखी ट्रिक लेकर आए हैं जिसमें यूजर्स बिना ऑनलाइन हुए भी जान सकता है कि उसके कॉन्टेक्ट लिस्ट में कौन - कौन लोग एक्टिव हैं। इसके लिए सबसे पहले गूगल पर जाकर GB Whatsapp सर्च करना होगा। इसके बाद एपीके फाइल डाउनलोड करनी होगी। बताया जा रहा है कि इसके बाद एपीके फाइल के जरिए GB Whatsapp ऐप को फोन में इंस्टाल करें।

ऐसे करें इस ऐप को पता

व्हाट्सऐप की इस ट्रिक को जानने के लिए GB Whatsapp ऐप डाउनलोड करने के बाद सेटिंग में जाए। इसके बाद main chat screen का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। जिसके बाद कॉन्टेक्ट ऑनलाइन टोस्ट पर क्लिक करें। इसके बाद अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट से जिस भी इंसान का स्टेटस जानना चाहते हैं। उसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे म्यूट कर सकते हैं वीडियो

व्हाट्सऐप आए दिन अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लेकर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिछले महीने व्हाट्सऐप ने म्यूट वीडियो का ऑप्शन दिया है। इस फीचर में यूजर्स भेजने वाले वीडियो में आवाज को म्यूट कर सकेंगे।जब किसी दूसरे यूजर्स को यह वीडियो मिलेगा तो इसमें आवाज नहीं होगी। आपको बता दें कि इस फीचर में जाने के लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप अकाउंट पर जाए। इसके बाद मैसेज बॉक्स पर क्लिक करके गैलेरी में जाकर वीडियो चुने जिसे आप भेजना चाहते हैं। वीडियो पर क्लिक करेंगे तब लेफ्ट साइड में स्पीकर का आइकन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें इतना ही करते वीडियो म्यूट हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story