×

Youtube Ai Edit Features: वीडियो क्रिएटर्स के लिए खुशखबरी, YouTube ने लॉन्च किया AI फीचर्स जो सेकंड में करेगा वीडियो एडिट

Youtube Ai Edit Features: वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने 'किसी को भी वीडियो बनाने या शेयर करने की अनुमति देने' के लिए एक नए वीडियो एडिटिंग ऐप, यूट्यूब क्रिएट की घोषणा की है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 25 Sep 2023 2:20 AM GMT
Youtube Ai Edit Features
X

Youtube Ai Edit Features(Photo-social media)

Youtube Ai Edit Features: वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने 'किसी को भी वीडियो बनाने या शेयर करने की अनुमति देने' के लिए एक नए वीडियो एडिटिंग ऐप, यूट्यूब क्रिएट की घोषणा की है। गुरुवार को मेड ऑन यूट्यूब इवेंट में घोषणा की गई, ऐप वर्तमान में भारत, अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, यूके, इंडोनेशिया, कोरिया और सिंगापुर सहित चुनिंदा बाजारों में एंड्रॉइड पर बीटा में है, जबकि 2024 में iOS समर्थन की उम्मीद है। मेड ऑन यूट्यूब इवेंट में कंपनी ने कहा, “हम जानते हैं कि वीडियो के लिए उत्पादन प्रक्रिया कठिन हो सकती है और अक्सर पहली बार क्रिएटर को अपना पहला वीडियो अपलोड करने से रोकती है।

जाने कैसे करें इस्तेमाल

कंपनी ने कहा कि YouTube Create एक फ्री ऐप है जिसे शॉर्ट्स और लंबे वीडियो दोनों के लिए वीडियो उत्पादन को "सरल और आसान" बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि क्रिएटर की ऊर्जा को उन चीज़ों पर केंद्रित किया जा सके जो उन्हें "क्रिएटर रूप से फायदेमंद" लगती हैं। नए जेनरेटिव एआई-संचालित ऐप में सटीक एडिटिंग ट्रिमिंग, ऑटोमैटिक कैप्शनिंग, वॉयसओवर और ट्रांज़िशन जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। ऐप यूजर्स को टिकटॉक के समान बीट-मैचिंग तकनीक के साथ रॉयल्टी-मुक्त संगीत की एक सीरीज चुनने की भी अनुमति देगा। यूट्यूब का कहना है कि उसने नया ऐप डिजाइन करने के लिए करीब 3,000 क्रिएटर्स के फीडबैक का इस्तेमाल किया। कंपनी समय के साथ नई सुविधाएँ और कार्यक्षमता जोड़ने का भी वादा करती है।

AI-जनित की हेल्प से क्रिएटर बना सकते हैं बैकग्राउंड

यूट्यूब ने यह भी घोषणा की कि वह ड्रीम स्क्रीन नामक एक नई प्रायोगिक सुविधा का परीक्षण शुरू करेगा जो रचनाकारों को केवल एक विचार टाइप करके अपने शॉर्ट्स में एआई-जनरेटेड वीडियो या इमेज बैकग्राउंड जोड़ने की अनुमति देगा। यूट्यूब ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''अगले साल अधिक व्यापक रूप से लॉन्च करने से पहले हम चुनिंदा क्रिएटर्स के लिए ड्रीम स्क्रीन पेश करना शुरू करेंगे। Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से नए ड्रीम स्क्रीन फीचर के बारे में घोषणा की, उन्होंने लिखा, “आज के #MadeOnYouTube इवेंट में इसकी घोषणा की गई: ड्रीम स्क्रीन रचनाकारों को एआई-जनरेटेड वीडियो या इमेज बैकग्राउंड बनाने के लिए एक विचार टाइप करने की सुविधा देता है। क्रिएटर वीडियो निर्माण को अधिक आसान बनाने के लिए YouTube Create का उपयोग कर सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story