Youtube Shorts क्रिएटर्स के लिए अच्छी खबर, 3 मिनट तक का बना सकेंगे वीडियो

Youtube Shorts Videos: अगर आप यूट्यूब क्रिएटर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। यूट्यूब ने एक नया फीचर पेश किया है, जो Youtube Shorts से जुड़ा है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Oct 2024 8:22 AM GMT
YouTube Shorts, YouTube Shorts New Rules, YouTube Shorts New Features, YouTube, Tech News, Technology, YouTube Features, YouTube New Features, YouTube Shorts Duration
X

YouTube Shorts, YouTube Shorts New Rules, YouTube Shorts New Features, YouTube, Tech News, Technology, YouTube Features, YouTube New Features, YouTube Shorts Duration 

Youtube Shorts Videos: अगर आप यूट्यूब क्रिएटर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। यूट्यूब ने हाल ही में अपने यूजर्स की एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर पेश किया है, जो Youtube Shorts से जुड़ा है। इस नए अपडेट से यूजर्स को काफी फायदा होना वाला है।

Youtube Shorts से जुड़ा नया नियम (YouTube Shorts New Features):

YouTube Shots Video डालने वाले क्रिएटर्स को अब एक नया एक्सपीरियंस या फीचर (YouTube Shots New Feature) मिलने वाला है। दरअसल यूट्यूब शॉर्ट्स क्रिएटर्स 15 अक्टूबर से एक मिनट की बजाए 3 मिनट तक वीडियो बना सकते हैं। आज के समय में YouTube सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है। वहीं पिछले कुछ सालों से यूट्यूब शॉट्स का भी क्रेज बढ़ गया है। अब हाल ही में यूट्यूब ने अपने शॉर्ट्स सेक्शन को अपडेट किया है, जिसके बाद यूट्यूब ने शॉर्ट्स वीडियो की ड्यूरेशन को बढ़ा दी है। यूट्यूब शॉर्ट्स से भी यूजर्स को काफी फायदा होता है।


बता दें कि, यूट्यूब शॉर्ट्स पर वीडियो डालने वाले क्रिएटर्स को अब एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। यूट्यूब ने अपने शॉट्स वीडियो की टाइमिंग को बढ़ा दिया है। अब शॉर्ट्स क्रिएटर्स 15 अक्टूबर से एक मिनट की जगह 3 मिनट तक का वीडियो बना सकते हैं। पिछले कुछ समय से वीडियो क्रिएटर्स यूट्यूब से शॉर्ट्स की ड्यूरेशन बढ़ाने की मांग कर रहे थे। जो अब यूट्यूब ने उनकी मांग को सुन ली है। बता दें कि, यूट्यूब का ये लेटेस्ट अपडेट स्क्वायर या फिर टॉलर अस्पेक्ट रेशियो में बनाए गए वीडियो पर अप्लाई होगा। वीडियो की ड्यूरेशन बढ़ाने के साथ इस फीड पर कमेंट का प्रीव्यू भी दिखेगा। इसके अलावा यूट्यूब कंपनी कई और फीचर्स पर काम कर रही है, जिसमें क्लिप्स को ऐड करके रीमिक्स क्लिप्स बनाना शामिल है। जल्द ही इन फीचर्स को भी यूट्यूब यूजर्स के लिए लागू करेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story