×

YouTube AI Conversational Tool: यूट्यूब जल्द लॉन्च करेगा एआई कंवर्सशनल टूल्स, जाने कैसे होगा प्राप्त

YouTube AI Conversational Tool: YouTube नए AI फीचर्स का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को प्लेटफ़ॉर्म पर देखी जा रही कंटेंट के बारे में अधिक जानने देगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 9 Nov 2023 2:45 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2023 2:46 AM GMT)
YouTube AI Conversational Tool
X

YouTube AI Conversational Tool(Photo-social media) 

YouTube AI Conversational Tool: YouTube नए AI फीचर्स का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को प्लेटफ़ॉर्म पर देखी जा रही कंटेंट के बारे में अधिक जानने देगा। एक नया एआई टूल है जो यूजर्स को वीडियो के बारे में प्रश्न पूछने या सुझाए गए संकेतों में से चुनने की सुविधा देता है। अन्य एआई फीचर एआई द्वारा विषयों का कंटेंट प्रस्तुत करता है। नई YouTube सुविधाएँ उन चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं जिन्होंने YouTube की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ली है।

यूट्यूब एआई कंवर्सशनल टूल्स

यह एक एडिट एआई टूल है जिसे नए 'आस्क' बटन पर टैप करके एक्सेस किया जा सकता है जो वीडियो के ठीक नीचे दिखाई देगा। अगर आप इस पर टैप करेंगे तो एक चैट बॉक्स खुल जाएगा जहां आप वीडियो के बारे में सवाल पूछ सकते हैं। चैट बॉक्स वीडियो के साथ-साथ चलेगा जिससे आपका प्लेबैक बाधित नहीं होगा। यदि आप नहीं जानते कि क्या पूछना है तो आपको सुझाए गए संकेतों के साथ एक चैटबॉट से परिचित कराया जाता है। आप YouTube चैटबॉट में भी टाइप कर सकते हैं और प्रश्न पूछ सकते हैं।

YouTube की नई सुविधाएं कैसे प्राप्त करें

दोनों नई सुविधाएँ परीक्षण हैं इसलिए हर किसी को इसे आज़माने का मौका नहीं मिलेगा। AI एडिट उपकरण केवल यूएस में YouTube प्रीमियम सदस्यों के लिए उपलब्ध है। जहां तक ​​विषयों का सवाल है, यह वैश्विक स्तर पर YouTube प्रीमियम सदस्यों के लिए उपलब्ध है। लेकिन यह केवल अंग्रेजी के कुछ ही वीडियो में दिखाई देगा जिनमें बड़े कमेंट अनुभाग हैं। प्रयोग में भाग लेने के लिए इच्छुक लोग youtube.com/new पर जा सकते हैं।

कमैंट्स सुविधाएं

जिन वीडियो में कई कमेंट हैं उन्हें अब विषयों के साथ फ़िल्टर किया जा सकता है ताकि आप वीडियो के विशिष्ट भागों के बारे में बातचीत में शामिल हो सकें। कमेंट अनुभाग में एक नया 'विषय' टैब होगा। यदि आप इस पर टैप करते हैं, तो नीचे कमेंट के साथ विषयों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story