×

BJP TRS In Hyderabad: हैदराबाद में भाजपा और टीआरएस आमने सामने, यशवंत सिन्हा का भव्य स्वागत और बाइक रैली

BJP TRS in Hyderabad: हैदराबाद में राष्ट्रपति प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के स्वागत में विशाल बाइक रैली और एक बड़ा कार्यक्रम होने वाला है।

Neel Mani Lal
Published on: 2 July 2022 5:25 AM GMT
Bjp trs in Hyderabad
X

राष्ट्रपति प्रत्याशी यशवंत सिन्हा (Social media)

BJP TRS in Hyderabad: हैदराबाद में भाजपा और टीआरएस, दोनों आज आमने सामने हैं। एक तरफ भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है, तो वहीं टीआरएस द्वारा संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के स्वागत में विशाल बाइक रैली और एक बड़ा कार्यक्रम होने वाला है।

भाजपा की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं। उनकी अगवानी के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति का केवल एक मंत्री उपस्थित रहेगा जबकि मुख्यमंत्री केसीआर सहित सभी मंत्री हवाई अड्डे पर यशवंत सिन्हा का भव्य स्वागत करेंगे।यशवंत सिन्हा के स्वागत के लिए सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से जलविहार तक एक बाइक रैली का आयोजन करेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, मंत्री और टीआरएस के अन्य नेता जलविहार तक बाइक रैली के साथ यशवंत सिन्हा का भव्य स्वागत करेंगे। रैली में 5,000 से 6,000 बाइक होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री जलविहार में सभा को संबोधित करेंगे जिसके बाद यशवंत सिन्हा का संबोधन होगा।

यशवंत सिन्हा कांग्रेस विधायकों और दारुस्सलाम से मिलने गांधी भवन जाएंगे

टीआरएस ने राष्ट्रपति चुनाव में यशवंत सिन्हा को समर्थन देने का फैसला किया है। 2017 में पिछले राष्ट्रपति चुनाव में टीआरएस ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन किया था। उस समय टीआरएस ने इसी तरह जलविहार में कोविंद के लिए भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया था।

मुख्यमंत्री के.सी. रामाराव ने यशवंत सिन्हा के स्वागत समारोह के आयोजन के लिए जलविहार में भव्य व्यवस्था करने के लिए मंत्रियों और विधायकों को नियुक्त किया है। उन्होंने यात्रा के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए शहर के मंत्रियों और विधायकों के साथ बैठक भी की। इस बैठक के बाद मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव, मोहम्मद महमूद अली, सांसद जी. रंजीत रेड्डी, विधायक मगंती गोपीनाथ, एमएलसी पल्ला राजेश्वर रेड्डी, जीएचएमसी मेयर जी. विजयलक्ष्मी, डिप्टी मेयर मोठे श्रीलता, टीएस बेवरेज कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष गजजेला नागेश ने गुरुवार को जलविहार का दौरा किया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

जलविहार में बैठक के बाद, यशवंत सिन्हा कांग्रेस विधायकों और दारुस्सलाम से मिलने के लिए गांधी भवन जाएंगे और एआईएमआईएम विधायकों से अलग-अलग मिलेंगे और उनका वोट मांगेंगे।

महत्वपूर्ण है कि छह महीने में यह तीसरी बार है कि मुख्यमंत्री केसीआर किसी अतिथि प्रधानमंत्री का स्वागत करने के प्रोटोकॉल को छोड़ रहे हैं। इससे पहले, मई में जब पीएम मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) में 20 वें वार्षिक समारोह में भाग लेने के लिए तेलंगाना आये थे तो केसीआर बंगलुरू चले गए थे। इस साल फरवरी में केसीआर प्रधानमंत्री की हैदराबाद यात्रा के दौरान अनुपस्थित रहे थे। दरअसल, केसीआर अपनी राजनीति को तेलंगाना से बाहर विस्तार देने की कोशिश में हैं और साथ ही उनको अगले विधानसभा चुनाव की भी चिंता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story