×

Hyderabad: भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पास, गुजरात दंगों पर SC के फैसले का हुआ स्वागत

Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेन्टर में बीते दिन भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Updated on: 3 July 2022 10:59 AM GMT
BJP National Executive meeting underway in Hyderabad
X

हैदराबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी। (Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

BJP National Executive meet: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेन्टर (international convention center) में बीते दिन भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक की शुरुआत हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं सहित कुल 19 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए हैं। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकरिणी बैठक की इस बैठक में पार्टी के विभिन्न पहलुओं और विस्तार पर चर्चा की गई। इस दौरान आज रविवार को बैठक के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने आगामी 30-40 साल को भाजपा का युग होने की बात कही।

हैदराबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive meeting in Hyderabad) के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने अभिभाषण दिया। जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। आपको बता दें कि इस प्रस्ताव में राष्ट्रपति चुनाव, महाराष्ट्र सरकार और देश में अन्य राजनीतिक मुद्दों के लिए उम्मीदवारी का उल्लेख किया गया।

पीएम मोदी ने की राजग राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को हैदरबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive meeting in Hyderabad) के दूसरे दिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) की उम्मीदवारी की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक निर्णय बताया। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने द्रौपदी मुर्मू और उनकी जीवन यात्रा के बारे में बात की और उनके संघर्ष पर विशेष जोर देते हुए इसे सराहनीय प्रेरणादायी बताया।

अमित शाह ने बंगाल व तेलंगाना परिवारवाद और उनके शासन को समाप्त करने की बात कही

इस दौरान अमित शाह द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए केंद्र और ज्यादातर राज्यों में 30 साल तक भाजपा सरकार की अहमियत बताई तथा साथ ही कहा कि भाजपा पारिवारिक वर्चस्व वाली राजनीति, जाति-धर्म व क्षेत्रवाद की राजनीति को खत्म करने की दिशा में काम कर रही है।

शनिवार को बैठक के पहले दिन इन मुद्दों पर चर्चा के साथ पारित हुए यह प्रस्ताव

इस दौरान शनिवार को बैठक के पहले दिन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अपने संम्बोधन में विपक्ष पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए भाजपा (BJP) को गरीबों को सशक्त करने वाली पार्टी बताया तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्थिक और गरीब कल्याण' प्रस्ताव रखा जिसे पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने समर्थन किया और राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने इसे पारित किया।

इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) ने कोविड-19 के बाद देश के आर्थिक आंकड़ों को काफी उत्साहजनक बताया। उन्होनें बताया कि देश का निर्यात और FDI बढ़ा है तथा पिछले 8 सालों में देश में GST से लेकर PLI तक कई अहम फैसले लिए गए हैं।

इसके अतिरिक्त भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक (BJP National Executive meeting in Hyderabad) में गरीब कल्याण अन्न योजना को पारित करते हुए केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा हालिया लागू अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) की भी सराहना की गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्र सरकार द्वारा की गई 10 लाख नौकरियों देने की घोषणा की सराहना की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story