×

Telangana BJP: तेलंगाना में भाजपा को झटका, दो नेता टीआरएस में शामिल

Telangana BJP: भाजपा को करारा झटका देते हुए टीआरएस ने पिछड़े समुदाय के दो नेताओं को तोड़ लिया है।

Neel Mani Lal
Published on: 22 Oct 2022 6:49 AM GMT
Telangana
X

तेलंगाना में भाजपा के दो नेता टीआरएस में शामिल (Pic: Social Media)

Telangana BJP: भाजपा को करारा झटका देते हुए टीआरएस ने पिछड़े समुदाय के दो नेताओं को तोड़ लिया है। ये हैं, तेलंगाना विधान परिषद के पूर्व अध्यक्ष के. स्वामी गौड़ और तेलंगाना के प्रमुख एक्टिविस्ट डॉ. दासोजू श्रवण। यह भाजपा को कमजोर करने की टीआरएस की नई रणनीति का हिस्सा है और पूर्व सांसद बूरा नरसैय्या गौड़ को तोड़ने के लिए भगवा पार्टी के खिलाफ सटीक बदला भी है।तेलंगाना के मुनुगोड़े विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं जिसके लिए भाजपा, टीआरएस और कॉंग्रेस हर दांव आजमा रही है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मुनुगोड़े में मतदाताओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पिछड़े वर्ग के हैं, समझा जाता है कि उन्होंने मंत्री केटी रामा राव और टी हरीश राव को भाजपा से बड़ी मछली पकड़ने के काम के लिए लगाया था। पिछड़े वर्ग के एक अन्य नेता और पूर्व विधायक बुदीदा बिक्षमैय्या गौड़ भी दो दिन पहले भाजपा से टीआरएस में आ गए। उन्होंने ये संदेश दिया कि न केवल मुनगोड़े से बल्कि राज्य भर से भी पिछड़े वर्ग के नेता टीआरएस में शामिल हो रहे हैं। टीआरएस का कहना है कि वह अकेले ही इस समुदाय को न्याय दिलाएगी।

मुख्यमंत्री केसीआर ने बीते बुधवार को दिल्ली से लौटने के बाद मुनुगोड़े की स्थिति का जायजा लिया और उपचुनाव के मैदान में टीआरएस की संभावनाओं को मजबूत करने के प्रयासों में तेजी लाने की प्लानिंग की। चन्द्रशेखर राव स्पष्ट रूप से उन लोगों की पहचान करने के लिए बहुत उत्सुक हैं जो तेलंगाना आंदोलन में सक्रिय थे और आलोचना के मद्देनजर उन्हें पाला बदलने के लिए राजी कर रहे थे जिन्होंने 2014 में सत्ता में आने के बाद उन्हें छोड़ दिया था। वास्तव में, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव मुनुगोड़े में 3 नवंबर को मतदान से पहले अन्य दलों, विशेष रूप से भाजपा से बड़ी मछलियों को अपनी ओर खींचने में बहुत सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

श्रवण और स्वामी गौड़ के भाजपा छोड़ने के पीछे टीआरएस प्रमुख की चाणक्यनीति है। वह जानते हैं कि एक बार मुनुगोड़े में पार्टी का रुझान बन गया तो इसे रोकना या उलटना तब तक मुश्किल होगा जब तक कोई चमत्कार नहीं हो जाता। केटी रामा राव ने कथित तौर पर श्रवण और स्वामी गौड़ से बात की और उन्हें पार्टी में आमंत्रित किया, उन्हें बताया कि जो बीत गया वह बीत चुका है और तेलंगाना के सभी कार्यकर्ताओं के लिए हाथ मिलाने और "सांप्रदायिक" भाजपा को हराने का समय आ गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story